मई,19,2024
spot_img

आग की शॉर्ट सर्किट में बरपा कहर, मिनटों में दर्जनों घर जलकर भस्म, 6 महीने की बच्ची की भी जिंदा जलकर मौत

spot_img
spot_img
spot_img

बेगूसराय से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां आज सुबह शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। इसमें पंद्रह घर जलकर राख हो गए। वहीं, एक छह महीने की मासूम बच्ची धर्मेंद्र पासवान की 6 महीने की बेटी पूर्णिमा की जिंदा जलकर मौत हो गई है।

वहीं एक मवेश की भी मौत हो गई है। घटना के बाद पूरे इलाके में चीख पुकार मच गई है। घटना डंडारी थाना क्षेत्र के बलहा वार्ड नंबर 9 की है।

जानकारी के अनुसार,मंगलवार की सुबह बिजली के शॉर्ट सर्किट से निकली चिंगारी ने देखते-देखते विकराल रूप धारण कर लिया। आग लगने के बाद ग्रामीणों में अफरा तफरी मच गई और लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Seat | दुनिया में सिर्फ यहीं बिकता है दुल्हा...

अगलगी क इस घटना में लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई जबकि एक 6 महीने की बच्ची की झुलसने से मौत हो गई।

वहीं,आग की चपेट में बलहा निवासी रामबली पंडित, वीरेंद्र पासवान, धर्मेंद्र पासवान, पूनम देवी, लखींदर पासवान, अर्जुन पासवान, मनसूर पासवान, गेंहारी पासवान, नंदलाल पासवान, वकील पासवान, मिथिलेश पासवान, पंकज पासवान, राजेश पासवान, मुकेश पासवान, सुरेश पासवान एवं गोरेलाल तांती का घर पूर्ण रूप से जलकर राख हो गया है।

स्थानीय लोगों की ओर से घटना की जानकारी दिए जाने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | डरहार नहर किनारे बांध पर गरीब रहते हैं, डूब गई बच्ची, मौत पर बवाल, शव के साथ सड़क जाम

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी आग में एक दर्जन से अधिक की संख्या में लोगों के घर जलकर राख हो गए। स्थानीय लोगों का कहना है कि बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी थी।

इसमें एक दर्जन से अधिक लोगों का घर और लाखों का सामान समेत एक छह महीने की मासूम व एक मवेशी की आग चपेट में आने से घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

एक घर में अचानक शॉर्ट सर्किट हो गया, जिससे निकली चिंगारी से घर में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इसने अगल अगल के सभी घरों को अपनी चपेट में ले लिया।

यह भी पढ़ें:  Basopatti News| Madhubani News| नवविवाहिता की गले में बांधी रस्सी, कर दी हत्या, बोरे में किया लाश को पैक, घर से 5 किमी दूर जलकुंभी में छुपाया...@20 घंटे बाद

घटना की जानकारी स्थानीय लोगों ने डंडारी थाना पुलिस को दी गई। इसके बाद डंडारी थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार के त्वरित पहल पर फायर बिग्रेड की टीम पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

मौके पर पहुंचे अंचलाधिकारी कुमार अभिषेक क्षति का आकलन किया है। फिलहाल सरकारी स्तर पर सभी अग्नि पीड़ितों के बीच प्लास्टिक का वितरण किया गया है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें