मई,21,2024
spot_img

Darbhanga-जाले के एतिहासिक पौराणिक चिताभूमि में दिखी शिव की अलौकिक छंटा, रातभर नचारी से रहा सराबोर, सुबह से दिखी जलाभिषेक की लंबी कतार, Nepal से भी पहुंचे शिवभक्त

spot_img
spot_img
spot_img
जाले, देशज टाइम्स ब्यूरो। सावन का प्रथम सोमवार को शिवालयों में भोलेनाथ की पूजा अर्चना को लेकर श्रद्धालु भक्तों की भारी भीड़ देखी गई। एतिहासिक पौराणिक चिताभूमि में विराजे बाबा महेश्वर नाथ महादेव मंदिर परिसर में भक्तों की सर्वाधिक भीड़ रही।

यहां आसपास के जिलों समेत सीमावर्ती नेपाल राष्ट्र के सैकड़ों शिव भक्त बाबा की पूजा अर्चना करने पहुंचे हैं। बीते रविवार की रात से ही मंदिर परिसर में शिव भक्तों की भारी भीड़ जमा थी। पूरी रात शिव मंदिर परिसर में शिव भक्तों की ओर से ढोल मजीरा की धुनपर गाए जा रहे भजन कीर्तन शिव नचारी से मंदिर प्रांगण गुलजार रहा।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Manigachi News| पूजा में शामिल होने जा रहे Ram Narayan Mahato की ट्रक से कुचलकर मौत

अहले सवेरे मंदिर के मुख्य पुजारी उमेश पुरी की ओर से बाबा की पूजा-अर्चना के बाद मंदिर का पट खुलते ही मंदिर के गर्भगृह में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। स्थानीय स्वयं सेवकों ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए श्रद्धालुओं को प्रतिबद्ध कर गर्भगृह में प्रवेश कराना प्रारंभ किया।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| जाले में जीता लोकतंत्र...स्वच्छ, निष्पक्ष, पारदर्शी, भयमुक्त और शांतिपूर्ण
इस मौके पर मंदिर प्रांगण के इस चिता भूमि में ग्रामीण मेला भी आयोजित है। अहले सवेरे से हरहर महादेव के जयघोष के साथ श्रद्धालु क्षेत्र के विभिन्न शिवमंदिरो में पूजा-अर्चना को
जाते दिखे। अगले वर्ष की तरह इस वर्ष शिव मंदिरों में महिला-पुरुष शिव अर्चना करने वाले भक्तो की अपत्याशित भीड़ देखी गई। प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित शिवशक्ति महादेव मंदिर में शिवभक्त ने जलाभिषेक कर पूजा अर्चना की।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| जाले ने लिखा अपने हिस्से का भाग्य, पूरे बारह उम्मीदवारों की तकदीर, खामोशी के बीच उम्मीद के साथ...भाग्य जाग जाएंगें...जब, ईवीएम खुलेंगे
वहीं, प्रखंड क्षेत्र के रतनपुर के गंगेश्वरनाथ महादेव, जाले भताही टोला के रामधारी महादेव मंदिर, बैद्यनाथपुर के पशुपतिनाथ महादेव मंदिर, राढी के पकटोला के बूढ़ानाथ महादेव मंदिर, जोगियारा के जीवेश्वर नाथ महादेव मंदिर, मुरैठा के प्राचीन वसंत के बैद्यनाथपुर स्थित पशुपतिनाथ महादेव मंदिर, जहांगीर टोला भमरपुरा खजूरवारा नागरडीह धमाद महादेव मंदिर में भक्तों ने जलाभिषेक रुद्राभिषेक पूजा अर्चना को सैकड़ों श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें