back to top
6 अक्टूबर, 2024

Elections Result 2024 LIVE 🔴| Pappu Yadav Won Purnia| पूर्णियां के दिल में सिर्फ पप्पू… प्रणाम पूर्णिया, जोहार पूर्णिया…पप्पू यादव का पूर्णियां

बिहार का पूर्णियां। जाप का कांग्रेस में विलय। ऐन, लोकसभा चुनाव से पहले। मगर, कांग्रेस से पप्पू यादव मैदान में नहीं उतर सके। पूर्णिया लोकसभा सीट पर उन्हें अकेले और निर्दल ही लड़ना पड़ा। मगर, जीत, वहां की जनता की हुई। तय हो गया, जो सेवा करेगा मेवा पाएगा। लोगों का प्यार इस बात की ताकीद है कि पप्पू यादव का काम बोलता है। हर, दु:ख-सुख में साथ रहने वाले पप्पू की यह जीत सीमांचल के इलाके, खासकर बनमनखी, कस्बा, रुपौली, कोरहा, धमदाहा और पूर्णिया आगामी विधानसभा चुनाव में खास महत्व और मायने रखेंगे, जहां, राजद भी होगा, कांग्रेस भी, पप्पू यादव भी। मगर, आज यानी 4 जून को साफ हो गया...दिल जलता है तो जलने दें....हर दिल जो प्यार करेगा...वो पप्पू यादव बन जाएगा...

spot_img
spot_img
spot_img

Elections Result 2024 LIVE 🔴|Pappu Yadav Won Purnia|पूर्णियां के दिल में सिर्फ पप्पू… प्रणाम पूर्णिया, जोहार पूर्णिया…पप्पू यादव का पूर्णियां…जहां, पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार पप्पू यादव ने जीत (Pappu Yadav won from Purnia) दर्ज कर ली है।

Pappu Yadav Won Purnia| 1991 और 1996 के बाद अब 2024

जानकारी के अनुसार, 1991 और 1996 में यह सीट पप्पू यादव के कब्जे में रही है।एकबार फिर 2024 में यह सीट पप्पू यादव के हिस्से में आ गए हैं। यहां मुकाबला त्रिकोणीय था। पूर्णिया सीट के लिए दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान हुआ था। पूर्णिया सीट पर निर्दलीय पप्पू यादव ने मुकाबला दिलचस्प बना दिया था । वह दो बार निर्दलीय और एक बार सपा के टिकट पर यहीं से सांसद रहे हैं।

Pappu Yadav Won Purnia| यहां 2009 और 2004 में भाजपा का कब्जा था।

जानकारी के अनुसार, यहां 2009 और 2004 में भाजपा का कब्जा था। राजद ने पूर्णिया संसदीय सीट पर 1989 में कब्जा किया था। तब पार्टी के वरिष्ठ नेता मो. तस्लीमुद्दीन ने इस सीट पर जीत दर्ज की थी।

इसके बाद 1991 और 1996 में यह सीट पप्पू यादव के कब्जे में रही। इस बार राजद ने यहां से बीमा भारती को उम्मीदवार बनाया था। बीमा का मुकाबला पूर्व विजेता जदयू के संतोष कुशवाहा से था। लेकिन इन दोनों के बीच पप्पू यादव भी चुनाव मैदान में थे और निर्दलीय लड़ रहे थे।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -