back to top
6 अक्टूबर, 2024

Bihar Rupauli Assembly By Election| Mandal V/s Mandal….JDU के कलाधार मंडल V/s RJD के अवधेश मंडल..लड़ाई प्रतिष्ठे की…पैंतरे भी बड़े

रुपौली विधानसभा की सीट। बीमा भारती का इस्तीफा। पूर्णियां से मिली हार। पद खाली। जदयू की टिकट पर रुपौली से 2020 में जीतीं बीमा भारती फिलहाल राजद में हैं। पूर्णिया से सांसद पप्पू यादव हैं। रुपौली विधानसभा उपचुनाव के लिए 10 जुलाई को मतदान होना है। रूपौली विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाता की संख्या 313599 है। इसमें महिला मतदाता 151895 और पुरुष मतदाता 161688 हैं। यहां का लिंगानुपात 939 है। ऐसे में, लड़ाई दिलचस्प है।

spot_img
spot_img
spot_img

Bihar Rupauli Assembly By Election| Mandal V/s Mandal….JDU के कलाधार मंडल V/s RJD के अवधेश मंडल..लड़ाई प्रतिष्ठे की…पैंतरे भी बड़े….जहां बिहार में रुपौली विधानसभा क्षेत्र का उपचुनाव 10 जुलाई को होगा। इस चुनाव में दम भी लगेगा। खम से लड़ाई भी होगी। प्रतिष्ठा बचाने की जंग भी दिखेगी। पैंतरें में सियासी रंग भी झलेका। इसको लेकर शुक्रवार को जदयू और राजद ने अपने-अपने (JDU’s Kaladhar Mandal V/s RJD’s Awadhesh Mandal) उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

Bihar Rupauli Assembly By Election| पूर्णिया जिले के अंतर्गत आता है रुपौली विधानसभा

जानकारी के अनुसार,पूर्णिया जिले के अंतर्गत आता है रुपौली विधानसभा। यहां उपचुनाव होना है। जदयू ने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। इस सीट पर उपचुनाव होना है। इसकी अधिसूचना 14 जून को ही जारी हुई है। जदयू ने इस सीट पर कलाधर मंडल को उम्मीदवार बनाया है। प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने जदयू पार्टी कार्यालय में ऐलान किया कि पार्टी ने रूपौली विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव के लिए कलाधार मंडल को (Mandal V/s Mandal in Bihar Rupauli Assembly By Election) सिंबल दिया है।

Bihar Rupauli Assembly By Election| कलाधर मंडल… पत्नी मुखिया, एक विधानसभा बतौर निर्दल लड़ने का अनुभव

शिक्षक की नौकरी छोड़कर राजनीति में आए कलाधर मंडल 2020 के विधानसभा चुनाव में पहली बार निर्दलीय खड़े हुए थे। उन्हें छह हजार से अधिक वोट मिले थे। वर्तमान में इनकी पत्नी मुखिया हैं। पिछले ही दिनों मंत्री लेसी सिंह ने कलाधर मंडल को सीएम नीतीश कुमार से भी मिलवाया था। इसके बाद अब इनके नाम पर फाइनल मुहर लग गयी है।

Bihar Rupauli Assembly By Election| कलाधर मंडल… पत्नी मुखिया, एक विधानसभा बतौर निर्दल लड़ने का अनुभव

वहीं, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने रुपौली उपचुनाव में अवधेश मंडल को उम्मीदवार बनाया है। वे 18 जून को नामांकन करेंगे। रूपौली उपचुनाव के लिए 14 से 21 जून तक नामांकन की तिथि है। 24 जून को स्क्रूटनी और 26 जून को नाम वापसी की तिथि है। वहीं, 10 जुलाई को मतदान होगा जबकि 13 जुलाई को मतगणना होगी।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -