back to top
5 अक्टूबर, 2024

Bihar Weather News| Trough Line गुजर रहीं Bihar से, दरभंगा प्रमंडल बरसेगा@गरजेगा Darbhanga, Madhubani, Samastipur

spot_img
spot_img
spot_img

Bihar Weather News| Trough Line गुजर रहीं Bihar से, दरभंगा प्रमंडल बरसेगा@गरजेगा Darbhanga, Madhubani, Samastipur |बिहार में मानसून पूरी तरह से एक्टिव है। लगातार बारिश हो रहीं हैं। क्रमात क्रम में बारिश की रफ्तार बढ़ने ही वाली है। जहां, बादलों के बीच टफ लाइन के संचरण से आगामी चार दिन पूरी तरह (Trough line passing in Bihar, there will be heavy rain) बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस टफ लाइन की जद में पूरा दरभंगा प्रमंडल भी है।

Bihar Weather News| जहां, दरभंगा, समस्तीपुर और मधुबनी में भारी बारिश की चेतावनी

जहां, दरभंगा, समस्तीपुर और मधुबनी में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। लगातार हो रही बारिश से उत्तर बिहार में बाढ़ के हालात भी बिगड़ने लगे हैं।भारी बारिश की वजह से बाढ़ का खतरा उत्पन्न हो गया है। मौसम विभाग ने जिन-जिन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, उसमें दरभंगा, मधुबनी और समस्तीपुर भी शामिल है। जहां,

Bihar Weather News| अगले सात दिनों तक नमी वाली हवाएं चलने का अनुमान

मौसम विभाग के अनुसार, अगले सात दिनों तक नमी वाली हवाएं चलने का अनुमान है।इससे पूरे बिहार में बादल छाए रहेंगे। बारिश भी जमकर होगी। खासकर उत्तर बिहार में कुछ इलाकों में भारी बारिश की भी चेतावनी दी गई है। उत्तर बिहार में इस ट्रफ लाइन का ज्यादा असर पड़ेगा, जहां कई जगहों पर तेज बारिश होने की संभावना है।

Bihar Weather News| अगले सात दिनों तक नमी वाली हवाएं चलने का अनुमान

इनमें पश्चिम-पूर्वी चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया और कटिहार जिले शामिल हैं। वहीं, दक्षिण बिहार में पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय और भोजपुर जिले के कुछ इलाकों में हल्की से तेज बारिश होने का अनुमान है।

Bihar Weather News| अररिया, सुपौल, मधुबनी, कटिहार और किशनगंज

मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिनों तक उत्तर प्रदेश से बंगाल तक बनी ट्रफ लाइन का असर बिहार पर रहेगा। इसके चलते बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। अच्छी बात यह है कि अगले 3-4 दिनों तक अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होने वाला है। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अररिया, सुपौल, मधुबनी, कटिहार और किशनगंज जिलों के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। यह सभी जिले उत्तर बिहार और कोसी रेंज में आते हैं।

Bihar Weather News| इन जिलों के लिए भी येलो अलर्ट जारी

वहीं, पटना समेत दक्षिण बिहार के जिलों जैसे गया, जहानाबाद, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, औरंगाबाद, भभुआ और अरवल में नौ जुलाई तक बारिश की संभावना है। आठ जुलाई को मौसम विभाग ने पश्चिम चंपारण, कैमूर और रोहतास जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इन जिलों के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Bihar Weather News| आगामी दस जुलाई तक

वहीं, आगामी दस जुलाई तक उत्तरपूर्वी और भागलपुर जिले के कुछ इलाकों में भारी बारिश के साथ, दरभंगा, सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, मधुबनी और उत्तर पूर्वी भागों के जिलों में भारी बारिश हो सकती है। इन सभी जिलों के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया गया है।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -