back to top
22 अक्टूबर, 2024

Nepal News: नेपाल में एक साथ 2000 लोगों ने सनातन धर्म में की घर वापसी

spot_img
spot_img
spot_img

Nepal News:VHP claims।नेपाल में एक साथ 2000 लोगों ने सनातन धर्म में की घर वापसी। 2000 people together returned home to Sanatan Dharma। विहिप का दावा यही है, असलीयत अब लोगों को समझ में आ रही।

नेपाल में इन दिनों घर वापसी का कार्यक्रम

जानकारी के अनुसार, नेपाल में इन दिनों घर वापसी का कार्यक्रम हो रहा है। जिसका असर यह है कि बड़ी संख्या में दूसरे मजहबों में गए लोग अब घर वापसी कर रहे हैं। दावा किया जा रहा है वीएचपी नेपाल के नेतृत्व में घर वापसी का ये कार्यक्रम किया गया है।

नेपाल के सुनसरी जिले में 288 परिवारों के करीब

जानकारी के अनुसार, नेपाल के सुनसरी जिले में 288 परिवारों के करीब दो हजार लोगों ने सनातन धर्म में वापसी की है। विश्व हिंदू परिषद नेपाल के तत्वावधान में आयोजित शुद्धिकरण महायज्ञ के दौरान इन लोगों ने ईसाई पंथ त्याग कर फिर से सनातन धर्म अपनाया।

विहिप नेपाल के मुताबिक

विहिप नेपाल के मुताबिक सुनसरी जिले के देवानगंज में आयोजित एक कार्यक्रम में वहां रह रहे 288 परिवार के करीब 1500 लोग सहभागी थे। विहिप के संगठन सचिव प्रहलाद रेग्मी ने बताया कि घर वापसी करने वाले लोगों के लिए स्थानीय श्रीकृष्ण माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में शुद्धिकरण महायज्ञ का आयोजन किया गया था।

विहिप के संगठन सचिव प्रहलाद रेग्मी ने बताया

विहिप के संगठन सचिव प्रहलाद रेग्मी ने बताया ने बताया कि विहिप के घर वापसी अभियान का देशभर से जोरदार समर्थन मिल रहा है। लगातार इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन अलग-अलग जिलों में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नेपाल में ईसाई मिशनरियों की ओर से जिस तरह से पैसे के लोभ में मतांतरण किया जा रहा है।

असलियत अब लोगों को समझ में आ रही

इसकी असलियत अब लोगों को समझ में आ रही है। विहिप के प्रयास से लोग स्वधर्म में वापसी करने को लेकर जागृत हो रहे हैं। सुनसरी जिले के देवानगंज में हुए कार्यक्रम में विहिप के पदाधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में स्थानीय लोग और धार्मिक एवं सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -