back to top
19 सितम्बर, 2024

Darbhanga News: बिना राय-मशविरा, पंचायत सरकार भवन का भूमि चयन?

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga News: सतीश झा। बिना राय-मशविरा, पंचायत सरकार भवन का भूमि चयन?| अब सवालों में घिर गया है।

जहां, बेनीपुर नवादा पंचायत के पूर्व मुखिया रामानंद झा जिलाधिकारी राजीव रौशन को आवेदन देकर पंचायत सरकार भवन निर्माण के लिए (Land selection for Panchayat government building in Darbhanga without consultation?) भूमि चयन करने में की गई अनियमितता को लेकर शिकायत की है। दिए आवेदन में उन्होंने लिखा है कि ग्राम सभा की बैठक कर पंचायतवासियों से राय नहीं ली गई। मनमानी ढंग से स्थल का चयन कर लिया गया है।

मुख्यालय नवादा से लगभग पांच किलोमीटर की दूरी पर

उन्होंने लिखा है कि पंचायत के मुख्यालय नवादा से लगभग पांच किलोमीटर की दूरी पर चयनित भूमि है, जबकि बिहार सरकार की ओर से लिए गए संकल्प में निर्देशानुसार पंचायत भवन का निर्माण पंचायत मुख्यालय में ही होना चाहिए।

चयनित भूमि सुनसान जगह पर अवस्थित है

उन्होंने दिए आवेदन में लिखा है चयन की गई जगह सुनसान जगह पर अवस्थित है जहां दिव्यांगजनों, महिलाओं और वरिष्ठ जनों वरिष्ठ नागरिकों के लिए पहुंचना अत्यंत दुष्कर होगा। उन्होंने कहा है पंचायत भवन निर्माण के लिए राज नवादा में अनेक स्थल है, जहां ध्यान नहीं दी गई ऐसी जगह का चयन किया जो इस कार्य के लिए सर्वथा अनुपयुक्त है।

सरकारी आदेश, दिशा-निर्देश की अवलेहना

उक्त स्थल का चयन पूरे तौर पर जनहित अनदेखी होने के साथ-साथ सरकारी आदेश, दिशानिर्देश की अवलेहना है। पक्षपात तथा दूरभावनाओं से प्रेरित है। उन्होंने जिलाधिकारी से प्रस्तावित स्थल को खारिज कर जनहित को ध्यान में रखते हुए पंचायत राज नवादा मुख्यालय में उपयुक्त स्थल का चयन करने ने कि मांग की है।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -