back to top
19 सितम्बर, 2024

Madhubani News: लदनियां में उबले शिक्षक, Sukdev Mahato Janta College में जड़ा ताला

spot_img
spot_img
spot_img

Madhubani News: लदनियां में उबले शिक्षक, Sukdev Mahato Janta College में जड़ा ताला। जहां, आक्रोशित (Teachers lock SMJ College in Madhubani’s Ladaniya) शिक्षकों ने अपनी मांगों को लेकर काॅलेज में तालाबंदी करते हुए खाजेडीह काॅलेज कर्मियों ने अपना 73वां दिन भी धरना जारी रखा।

दस सूत्री मांगों के समर्थन में कॉलेज के मुख्य प्रवेश द्वार पर तालाबंदी

मधुबनी के लदनियां प्रखंड के खाजेडीह स्थित सुकदेव महतो जनता कॉलेज के शिक्षक-शिक्षकेत्तर कर्मचारी महासंघ की ओर से जारी अनिश्चितकालीन धरना के 73 वें दिन अपनी 10 सूत्री मांगों के समर्थन में बुधवार को कॉलेज के मुख्य प्रवेश द्वार पर तालाबंदी कर तदर्थ कमेटी के सदस्य डॉ. धनेश्वर प्रसाद सिंह के खिलाफ जमकर नारेबाजी एवं विरोध प्रदर्शन किया।

 कॉलेज में पठन-पाठन कार्य पर भी पड़ा असर

काॅलेज में तालाबंदी के कारण कॉलेज में पठन-पाठन कार्य पर भी असर पड़ा। शिक्षक-शिक्षकेत्तर कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष प्रो गौरी शंकर कामत एवं महासचिव प्रो भोला प्रसाद महतों ने संयुक्त रूप से कहा कि कॉलेज के मुख्य द्वार पर अनिश्चितकालीन तालाबंदी के साथ ही आंदोलन तेज कर दिया गया है।

नौ जुलाई से चल रहा बेमियादी धरना-प्रदर्शन

महासंघ के अध्यक्ष प्रो. गौरीशंकर कामत एवं महासचिव प्रो भोला प्रसाद महतों का कहना है कि नौ जुलाई से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन चल रहा है। महासंघ कहना है कि मुख्य मांग है कि तदर्थ कमेटी सदस्य डॉ. धनेश्वर प्रसाद सिंह को तदर्थ कमिटी से निष्काषित करने, प्रो. भोला प्रसाद महतो एवं प्रो. राजकिशोर प्रसाद सिंह के सेवा से बर्खास्तगी वापस लेने, कॉलेज के आंतरिक स्रोत से आय का 70 प्रतिशत राशि कॉलेज कर्मियों के मासिक वेतन के रूप में देने, पूर्व प्रभारी डॉ. जगदीश प्रसाद की ओर से कर्मचारी कल्याण कोष के की ओर से 16 लाख रुपये गबन की जांच यूनिवर्सिटी स्तर के ऑडिटर से करायी जाने, कॉलेज में करोड़ों रुपये गबन की जांच कर दोषी के खिलाफ अनुशासनिक की जाय। किसी भी जांच से पूर्व शासी निकाय के सचिव डॉ. धनेश्वर प्रसाद सिंह को अलग रखे जाने की मांग कर रहे हैं।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -