back to top
19 सितम्बर, 2024

Darbhanga News: 22134 छात्र हैं नामांकित, अर्द्ध वार्षिक परीक्षा में बैठे 17854, बाकी कहां गए?

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga News: 22134 छात्र हैं नामांकित, अर्द्ध वार्षिक परीक्षा में बैठे 17854, बाकी कहां गए?| जहां, कुशेश्वरस्थान दोनों प्रखंड में वर्ग 3-8 तक के छात्रों का अर्द्ध वार्षिक परीक्षा सभी विद्यालयों में कदाचार मुक्त शांति पूर्वक संपन्न (There are 22134 students enrolled in Darbhanga, 17854 appeared in the half-yearly examination, where did the rest go?) हुआ।

मगर, सवालों के बीच। जहां, शिक्षा विभाग घर-घर से

मगर, सवालों के बीच। जहां, शिक्षा विभाग घर-घर से बुलाकर बच्चों को पढ़ाने की बात कह रही वहां, इस परीक्षा में छात्रों की अनुपस्थिति पर कौन विचार करेगा? परीक्षा के प्रथम दिन बुधवार को फस्ट सीटिंग में वर्ग 3-8 तक के छात्रों को पर्यावरण अध्ययन,समाजिक विज्ञान तथा सेकेंड सीटिंग में वर्ग 5-8 के छात्रों को विज्ञान की परीक्षा हुई।

22134 नामांकित छात्रों में 17854 छात्र ही परीक्षा में शामिल

कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड में वर्ग 3-8 तक के कुल 22134 नामांकित छात्रों में 17854 छात्रों ने प्रथम दिन परीक्षा में शामिल हुए। जबकि कुशेश्वरस्थान प्रखंड में प्रथम दिन के परीक्षा में शामिल छात्रों की सही संख्या समाचार प्रेषण तक नियंत्रण कक्ष में उपलब्ध नहीं हो पाया है। बिहार बोर्ड परीक्षा के तर्ज पर सभी विद्यालयों में एक बैंच पर दो छात्रों को बैठाया गया था। सभी विद्यालयों में दूसरे विद्यालय के शिक्षकों को विक्षक बनाए गए हैं।

विद्यालय में प्रश्नपत्र और कॉपी की कमी नहीं

दोनों प्रखंड में अलग-अलग स्थापित किए गए परीक्षा नियंत्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार किसी भी विद्यालय में प्रश्नपत्र एवं कॉपी की कमी नहीं होने की जानकारी दी गई है। कुशेश्वरस्थान के बीईओ रविंद्र कुमार शर्मा पूर्वी बीईओ राम भरोसे चौधरी ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों का लगातार जांच करते रहे। बीईओ रविंद्र कुमार शर्मा एवं राम भरोसे चौधरी ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर कदाचार मुक्त परीक्षा हुई है।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -