back to top
19 सितम्बर, 2024

Darbhanga News| नेहरा में नाला निर्माण कराने आए CO से बदसलूकी

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga News| मनीगाछी प्रखंड के नेहरा में नाला निर्माण कराने आए CO से बदसलूकी। जहां,धरौड़ा सकरी मुख्य सड़क के चल रहे दोहरीकरण एवं नाला निर्माण कार्य को पूर्ण कराने में बाधक बने अतिक्रमण को खाली कराने गुरुवार को नेहरा गांव पहुंचे सीओ का स्थानीय लोगों ने विरोध किया।

सीओ रवि कांत ने नेहरा थाना में आवेदन देकर सनहा दर्ज कराया

जानकारी के अनुसार, बगैर सीमांकन कराए लोगों की निजी जमीन को सीओ की ओर से अतिक्रमित भूमि चिह्नित किए जाने से क्षुब्ध लोगों ने अधिकारियों के साथ बदसलूकी की। इस संबंध में सीओ रवि कांत ने नेहरा थाना में आवेदन देकर सनहा दर्ज कराया गया है।सीओ की ओर से दिए गए आवेदन में स्थानीय बंकिमचंद्र खन्ना द्वारा सरकारी काम में बाधा पहुंचाने एवं सरकारी कर्मचारियों के साथ बदसलूकी करने की बात कही गई है।

धरौड़ा सकरी मुख्य मार्ग का आधा हिस्सा बेनीपुर और आधा हिस्सा दरभंगा प्रमंडल

जानकारी के अनुसार, सोलह किलोमीटर की लंबाई वाली धरौड़ा सकरी मुख्य मार्ग का आधा हिस्सा बेनीपुर एवं आधा हिस्सा दरभंगा प्रमंडल के अधीन है। दरभंगा प्रमंडल के अधीन सकरी से नेहरा 8 किलोमीटर एवं नेहरा से धरौड़ा की लंबाई 8 किलोमीटर है। जानकारी के अनुसार सकरी से नेहरा तक बनने वाले निर्माण की लागत लगभग 28 करोड़ है। तथा निर्माण कार्य के अभिकर्ता राज किशोर सिंह कंस्ट्रक्शन प्रा लि हैं।

नाला निर्माण का कार्य सरकारी दिशा निर्देश के अनुरूप नहीं

निर्माण कार्य में सड़क के गुणवत्ता पूर्ण चौड़ीकरण के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क किनारे नाला निर्माण कार्य शामिल है। बताया जाता है कि अभिकर्ता की ओर से सड़क के चौड़ीकरण एवं नाला निर्माण का कार्य सरकारी दिशानिर्देश के अनुरूप नहीं कर अपने हिसाब से जैसे तैसे निर्माण कार्य कर रहे हैं।

निजी जमीन वालों ने विरोध किया

कहीं सड़क की जमीन छोड़ रहे हैं तो कहीं नीजी जमीन में जर्बदस्ती काम करने पर उतारू हैं। जिसका निजी जमीन वालों ने विरोध किया है। जिसपर अभिकर्ता की ओर से सीओ को गुमराह कर सरकारी जमीन नहीं छोड़ने की शिकायत किए थे।

नेहरा दरगाह चौक पर पहुंच कर सीओ ने स्थानीय लोगों से बात

अभिकर्ता की ओर से शिकायत पर गुरुवार को नेहरा दरगाह चौक पर पहुंच कर सीओ ने स्थानीय लोगों से बात कर रहे थे। इसी क्रम में एक मकान मालिक बंकिमचंद्र खन्ना ने सीओ से शिकायत किए की अभिकर्ता द्वारा सरकारी जमीन जिधर निकलता है उधर की अतिक्रमित जमीन को खाली करवाकर काम नहीं कर रहे हैं। जबकि नीजी जमीन वाले को परेशान कर रहे हैं।

मुखिया प्रतिनिधि श्याम सहनी समेत दर्जनों लोग थाना पर पहुंचे

इसी बात को लेकर सीओ एवं बंकिमचंद्र खन्ना के बीच बहस छिड़ गई। सीओ ने अपने पावर का इस्तेमाल करते हुए नेहरा थाना को घटनास्थल पर बुलाकर बंकिमचंद्र खन्ना को थाना के हिरासत में डलवा दिए। फिर क्या था मुखिया प्रतिनिधि श्याम सहनी सहित दर्जनों लोग थाना पर पहुंच कर सीओ एवं अभिकर्ता की ओर से मनमौजी का विरोध किया।

 पचीस सितंबर को नापी की तिथि सीओ ने तय करते हुए

करीब आधे घंटे तक चली बहस के बाद सीओ एवं विभागीय जेई ने अभिकर्ता को फिलहाल नेहरा बाजार में काम बंद करने का निर्देश दिया। वहीं, पचीस सितंबर को नापी की तिथि सीओ ने तय करते हुए सड़क किनारे वाले जमीन मालिकों को उस दिन रहने का अनुरोध किया।

पुष्टि सीओ रवि कांत, नेहरा थानाध्यक्ष राज किशोर राय ने की

मुखिया प्रतिनिधि श्याम सहनी के अनुरोध पर जब जेई ने नाला निर्माण कार्य का जायजा लिया तो पाया कि अभिकर्ता द्वारा गलत नाला निर्माण किया गया है। जेई ने अभिकर्ता को नाला तोड़कर नये सिरे से नापी के बाद करवाने का निर्देश दिया है। घटना की पुष्टि सीओ रवि कांत एवं नेहरा थानाध्यक्ष राज किशोर राय ने भी की है।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -