back to top
28 सितम्बर, 2024

Darbhanga News: फ्लैश फ्लड की अलर्ट में दरभंगा, DM Rajeev Roshan का त्राहिमाम् संदेश, जिला नियंत्रण कक्ष, हेल्पलाइन नंबर जारी

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga News: फ्लैश फ्लड की अलर्ट में दरभंगा, DM Rajeev Roshan का त्राहिमाम् संदेश, जिला नियंत्रण कक्ष, हेल्पलाइन नंबर जारी।

फ्लैश फ्लड की चेतावनी। पूर्वानुमान। जहां,

भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से (Darbhanga in alert of flash flood) फ्लैश फ्लड की चेतावनी। पूर्वानुमान। जहां, नेपाल क्षेत्र में हो रही लगातार वर्षा के आलोक में जिला प्रशासन दरभंगा अलर्ट मोड में है।

डीएम राजीव रौशन के निर्देश पर

डीएम राजीव रौशन के निर्देश के आलोक में सभी संबंधित अधिकारी , लगातार सजग और सतर्क हैं। जिलेवासी भी सावधानी बरतें अनावश्यक नदी के किनारे अपने बच्चों को जाने नहीं दे, नदी में स्नान करने से मना करें, जल जमाव क्षेत्रों से दूर रहें।

नदियों के तटबंधों पर अधिकारियों की ओर से दिन रात निगरानी

नदियों के तटबंधों पर अधिकारियों की ओर से दिन रात निगरानी की जा रही है। ज्ञातव्य हो कि कोसी बेसिन के इलाकों में भारी बारिश होने से जलस्तर में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है।। जिला प्रशासन द्वारा जिले के संभावित बाढ़ग्रस्त क्षेत्रो के आसपास बसे निवासियों को माइकिंग आदि के द्वारा सचेत किया जा रहा है।

एसडीआरएफ की की टीम लगातार सजग

एसडीआरएफ की की टीम लगातार सजग है। जिलाधिकारी राजीव रौशन आपदा से संबंधित पहलुओं की लगातार निगरानी कर रहे हैं। एडीएम आपदा सलीम अख्तर और वरीय अधिकारी क्षेत्र में पहुँचकर स्थानीय अधिकारियों से मिलकर स्थिति की जायजा ले रहे हैं।

जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नंबर 06272- 24 50 55 या आपदा प्रबंधन के हेल्पलाइन नंबर: 0612-2294204 व टोल फ्री नंबर 1070

किसी भी आपदा स्थिति में जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नंबर 06272- 24 50 55 या आपदा प्रबंधन के हेल्पलाइन नंबर: 0612-2294204 व टोल फ्री नंबर 1070 पर तत्काल संपर्क स्थापित किया जा सकता है।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -