मई,7,2024
spot_img

बागी फराज मानव श्रृंखला में लिया भाग कहा तेजप्रताप पर नहीं होती कार्रवाई क्योंकि लालू पुत्र हैं

spot_img
spot_img
spot_img

बागी फराज मानव श्रृंखला में लिया भाग कहा तेजप्रताप पर नहीं होती कार्रवाई क्योंकि लालू पुत्र हैंधरा रह गया लालू-राबड़ी का विरोध, राजद के चार विधायक भी हुए मानव श्रृंखला में शामिल

दरभंंगा, (Deshaj News)। जल-जीवन-हरियाली के साथ-साथ बाल-विवाह, दहेज़ प्रथा और नशाखोरी जैसे  विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर बिहार की जनता को जागरूक करने के लिए रविवार को राज्यभर में बनाई गई मानव श्रृंखला में राजद के चार विधायकों ने शामिल होकर इस चुनावी वर्ष में अपनी मंशा जाहिर कर दी है।

राजद भले ही मानव श्रृंखला का विरोध करता रहा लेकिन उसके तीन विधानसभा सदस्य व एक विधान पार्षद ने पार्टी लाइन की परवाह किए बिना अपनी आस्था मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जदयू में व्यक्त की है। इन चार राजद विधायकों में प्रेमा चौधरी, महेश्वर प्रसाद यादव,फराज फातमी व विधान पार्षद संजय प्रसाद शामिल हैं।

दरभंगा के केवटी विधानसभा सीट से विधायक फराज फातमी ने मानव श्रृंखला में भाग लेकर राजद के विरोध को नकारते हुए कहा, विधानसभा सत्र के दौरान ही सारे दलों ने इस मानव श्रृंखला का समर्थन किया था। मैं भी पूरे भारत में इसका संदेश देना चाहता हूं। मैंने पार्टी लाइन से हटकर कोई भी कार्य नहीं किया है. जिन लोगों ने पार्टी विरोध में कार्य किया है उनपर पार्टी एक्शन क्यों नहीं ले रही। विधानसभा चुनाव में जिस प्रकार तेजप्रताप यादव ने विरोध किया, उन्हें पार्टी से क्यों नहीं निकाला गया. क्या इसलिए कि वह लालू प्रसाद के बेटे हैं. बता दें कि फराज फातमी राजद के पूर्व सांसद और पूर्व केन्द्रीय मंत्री एमए फातमी के पुत्र हैं।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News: कुशेश्वरस्थान का Mahadev Math : एक-एक तिनका जोड़कर, बना रहा हूं घरौंदा अपना

राजद के इन चार विधायकों ने मानव श्रृंखला में शामिल होकर एक तरह से जदयू के उस दावे को भी सही साबित किया है, जिसमें जदयू राजद के दो दर्जन से भी अधिक विधायकों के बगावती होने का दावा करता रहा है. इन चारों  विधायकों ने उस समय पार्टी की लक्ष्मण रेखा लांघने की कोशिश की है, जब राजद के सभी वरिष्ठ नेता मानव श्रृंखला को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी पार्टी को एक्सपोज करने की मुहिम में जुटे हैं।

मानव श्रृंखला बनने से पहले लालू प्रसाद और उनका पूरा परिवार इस अभियान की हवा निकालने में लगा था। रांची के  रिम्स में जेल की सजा काट रहे लालू प्रसाद के साथ-साथ पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव पिछले एक सप्ताह से ट्वीटर पर मानव श्रृंखला को लेकर लगातार सवाल उठा रहे थे।

यह भी पढ़ें:  Jhanjharpur Lok Sabha Seat @7May | पुल नहीं, वोट नहीं..., Jhanjharpur के मतदाताओं ने किया वोट बहिष्कार

पातेपुर विधानसभा क्षेत्र से राजद विधायक प्रेमा चौधरी ने वैशाली में मानव श्रृंखला में भाग लिया तो विधान पार्षद संजय प्रसाद जमुई के चकाई में मानव श्रृंखला में शामिल हुए. गायघाट से राजद विधायक महेश्वर प्रसाद ने मुजफ्फरपुर में मानव श्रृंखला में शामिल होकर नीतीश कुमार के प्रति अपना प्रेम जताया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Inter School Quiz Competition Inquisitive: 9 स्कूली टीमें फाइनल में

बागी फराज मानव श्रृंखला में लिया भाग कहा तेजप्रताप पर नहीं होती कार्रवाई क्योंकि लालू पुत्र हैंबागी फराज मानव श्रृंखला में लिया भाग कहा तेजप्रताप पर नहीं होती कार्रवाई क्योंकि लालू पुत्र हैं

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें