मई,2,2024
spot_img

सिंहवाड़ा में मिलेंगे अब मजदूरों को रोजगार, कह रहे मेहनतकश, सुखी रोटी खाएंगे बाहर नहीं जाएंगे

spot_img
spot_img
spot_img

सिंहवाड़ा,देशज टाइम्स ब्यूरो। महानगरों मे रेड ज़ोन इलाके से सफर तय कर पहुंचे प्रवासियों को चौदह दिनों तक पंचायत क्वरेंटाइन में रहने के बाद जाॅब कार्ड के साथ सभी 42 मजदूरों को घर वापस भेज दिया गया है।

इस बीच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिंहवाड़ा की ओर से हेल्थ चेकअप के बाद सभी प्रवासियों को अनापत्ति प्रमाण पत्र दिया गया। अरई बिरदीपुर के मुखिया लतीफुर रहमान ने क्वरेंटाइन केंद्र में रहने वाले 42 मजदूरों को जाॅब कार्ड, वस्र, फूल व प्रमाण पत्र से सम्मानित किया।

कहा, सभी प्रवासी व ग्रामीणों मजदूर को मनरेगा योजना के तहत पंचायत में रोज़गार मुहैया कराना पहला कर्तव्य होगा।जिससे कि वे लोग प्रदेश के बदले गांव में रहना पसंद करें।

यह भी पढ़ें:  Bihar News |Bhagalpur News| भागलपुर विश्वविद्यालय में Lecturer Recruitment में बड़ी गड़बड़ी! Patna High Court ने दिए जांच के आदेश

मौके पर मजदूर नारायण पासवान, रवि पासवान, मो. जहांगीर, दिलीप सहनी को जाॅब कार्ड प्राप्त होने के बाद चेहरे पर खुशियां लौट आईं। कहा, सूखी रोटी खाएंगे बाहर नहीं जाएंगें। क्वरेंटाइन केंद्र प्रभारी एचएम चन्द्र भूषण कुमार, शिक्षक मो. गुलाब,रोजगार सेवक चितरंजन चौधरी ने वैश्विक महामारी के बचाव पर चर्चा कर कहा कि 14 दिनों तक आप लोगों की निगरानी में रहा। आप सभो ने अनुशासन का पालन कर कोविड 19 संक्रमण से बचे रहे।यह देश समाज हीत में गर्व की बात है।

मौके पर क्वरेंटाइन केंद्र में शारीरिक दूरी के बीच रह रहे मजदूरों ने भोजन,पानी, ठहराव की व्यवस्था पर डीएम डॉ.त्यागराजन एसएम, सीओ व मुखिया के कार्यों की सराहना कर प्रसन्नता व्यक्त की।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Begusarai News| Advocate Murder| कोर्ट जाने को तैयार बैठे वकील की दिन-दहाड़ हत्या, कुल्हाड़ी से सर किया कलम

इस दौरान मिड डे मील की रसोईया इसरत प्रवीण, सुनीता देवी, लीला देवी, रंजु देवी, वासुदेव पासवान के प्रति आभार प्रकट कर कहा कि तीनों समय प्रतिदिन सरकारी मेन्यू के तहत भोजन कराया है।

जानकारी के अनुसार, प्रवासी मजदूर 7 मई को दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद से अपने गांव आने के बाद सभी को बिरदीपुर मध्य विद्यालय क्वरेंटाइन केंद्र में रखा गया था।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें