मई,2,2024
spot_img

Second Phase Vaccination: डीएमसीएच समेत बिहार के 301 केंद्रों पर टीके का दूसरा चरणा शुरु

spot_img
spot_img
spot_img

-पहली वैक्सीन पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ.विद्यापति चौधरी को दी गई

पटना, देशज न्यूज।देशव्यापी कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण सोमवार को बिहार के 301 केंद्रों पर शुरु हो गया। राजधानी पटना के 17 केंद्रों पर भी टीकाकरण शुरू हुआ। पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) के प्राचार्य डॉ.विद्यापति चौधरी को पहली वैक्सीन दी गई। इसके बाद डॉ.राणा को वैक्सीन दी गई।

पीएमसीएच में सुबह नौ बजे से वैक्सीनेशन की तैयारी थी, लेकिन यहां 11 बजे से वैक्सीनेशन की शुरुआत हो सकी।इसकी एक बड़ी वजह कड़ाके की ठंड रही। पीएमसीएच के सुपरिटेंडेंट डॉ. बिमल कारक के मुताबिक आज पहले दिन 100 लोगों का वैक्सीनेशन शाम पांच बजे तक किया गया, जिनको आज कोरोना का टीका लगाया गया है वे सब स्वास्थ्य क्षेत्र से ही जुड़े थें ।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Kishanganj News| गैस सिलेंडर की धधकी आग, मां समेत तीन बच्चों की जिंदा मौत

पटना के सबसे प्रतिष्ठित निजी अस्पताल पारस में सुबह 10 बजे वैक्सीनेशन का काम शुरू हो गया है। यहां राज्य स्वास्थ्य समिति से मिली 100 हेल्थ वर्करों की सूची में पहले वेरिफिकेशन किया गया है फिर वैक्सीनेशन किया ( Second phase of corona vaccination begins at 301 centers in) जा रहा है। कॉर्डिनेटर पुनीत का कहना है कि 100 की सूची है, जिसे शाम पांच बजे तक पूरा कर लिया गया।

दरभंगा के सबसे बड़े अस्पताल दरभंगा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (डीएमसीएच) में भी ठंड की वजह से वैक्सीनेशन का काम सुबह 11 बजे से शुरु हो पाया ,यहां भी 100 स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना वैक्सीन दी गई। भागलपुर के सदर अस्पताल में दूसरे सेशन का पहला वैक्सीन अनुपमा सहाय को पड़ा।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Begusarai News| Advocate Murder| कोर्ट जाने को तैयार बैठे वकील की दिन-दहाड़ हत्या, कुल्हाड़ी से सर किया कलम

दूसरे सेशन में 100 स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन देने का लक्ष्य रखा गया है लेकिन भागलपुर में अब तक कुल 11 लोगों को वैक्सीन लगी है। अस्पतालकर्मी सूची में जिनका-जिनका नाम है, उन्हें फोन कर रहे हैं और आकर वैक्सीन लेने को कह रहे हैं। टीका लेने के नाम पर स्वास्थ्यकर्मी अब भी सिर दर्द और पेट में दर्द होने का बहाना बनाकर नहीं पहुंचे।

यह भी पढ़ें:  Muzaffarpur News| Contractor Ajay Mahakal Murder | अपराध की दुनिया से ताल्लुक...ठेकेदार अजय महाकाल का मर्डर, गोलियों से किया छलनी

उल्लेखनीय है कि दूसरे चरण में पुलिस, केंद्रीय पुलिस, आर्म्ड फोर्स, होमगार्ड, गृह कारा, आपदा प्रबंधन, सिविल डिफेन्स, राजस्वकर्मी एवं नगर निकाय के सफाईकर्मी व अन्य कर्मियों को टीका लगाना है। इनके निबंधन की कार्रवाई तेजी से की जा रही है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें