मई,5,2024
spot_img

बिहार के छपरा के अत्याधिक कोरोना संक्रमण वाले क्षेत्रों में बनाया जाएगा माइक्रो कंटेंटमेंट जोन, सार्वजनिक स्थलों पर पुलिस की तैनाती तेज

spot_img
spot_img
spot_img

छपरा| वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के मामले  कम हो गये हैं  लेकिन संक्रमण की संभावना अभी भी बरकरार है। इसको लेकर प्रशासन एक बार फिर से अलर्ट हो गया है। कोरोना के मामले फिर से नहीं Order issued for prevention of corona infection, micro conte बढ़े, इसके लिए गृहविभाग ने विशेष अभियान चलाने का आदेश दिया है। जिले के डीएम और एसपी को अपने-अपने क्षेत्र में धार्मिक स्थलों, शॉपिग मॉल, होटल एवं रेस्टोरेंट, सब्जी मंडी आदि के संचालन में मानक संचालन प्रक्रिया का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश दिया है।

सार्वजनिक स्थलों, चौक चौराहों पर भी लोगों की अधिक भीड़ जमा नहीं हो इसके नियंत्रण के लिए अधिक से अधिक पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया है। यह सुनिश्चित करने को कहा है कि कहीं भी किसी भी प्रकार का उत्सव या अन्य आयोजन होता है तो वहां मानक से अधिक लोगों की भीड़ जमा नहीं हो। हर हाल में कोरोना गाइडलाइन का पालन कराते हुए आयोजन की अनुमति प्रदान करें।

अत्याधिक संक्रमण वाले क्षेत्रों में बनाया जायेगा माइक्रो कंटेंटमेंट जोन

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Samastipur News| ग्रामीणों का भारी उपद्रव, पुलिस पर हमला, बनाया बंधक, वाहन के शीशे तोड़े...कोई नई बात नहीं है यहां...?

पत्र में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए अत्यधिक संक्रमण वाले क्षेत्रों को माइक्रो कंटेंटमेंट जोन के रूप में चिह्नित करके वहां सीमित अवधि का लॉकडाउन लगाया जा सकता है। आवश्यकता पड़ी तो उन क्षेत्रों में सीमित अवधि के लिए लॉकडाउन लगाने की कार्रवाई की जा सकती है। जानकारी हो कि जिले में लोगों के बीच अब कोरोना वायरस का डर पूरी तरह से खत्म होता जा रहा है।

सार्वजनिक स्थलों, मुख्यालय स्थित शॉपिग मॉल, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन सहित चौक चौराहों पर बिना मास्क लगाए लोगों की भीड़ जमा हो रही है। बहुत जरूरी आयोजन के लिए मिलेगी अनुमति: संयुक्त आदेश के अनुसार अब ऐसे आयोजनों की अनुमति नहीं मिलेगी जिसमें बहुत अधिक लोगों केOrder issued for prevention of corona infection, micro conte शामिल होने की संभावना हो और ऐसे आयोजन अगर बहुत जरूरी नहीं हों। वहीं अगर अनुमति मिल भी जाये तो प्रशासन सुनिश्चित करेगा कि कोरोना गाइडलाइन का पालन हर हाल में हो। आयोजन की अनुमति देते समय उपस्थित होने वाले लोगों की संख्या और समय का भी उल्लेख दर्ज रहेगा।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | Khutauna News| लगा दी बाहर से कुंडी, घरवालों को भनक लगी नहीं, दो घरों से लाखों कैश और ज्वेलर्स उड़ा ले गए अपराधी

सिविल सर्जन डॉ. माधवेश्वर झा ने कहा कि कोरोना की वैक्सीन आने के बाद भी हम सभी को कोरोना के बचाव के नियमों का पालन करना चाहिए। हमें कोविड-19 को लेकर लापरवाही नहीं बरती चाहिए। बीते साल दुनिया की पूरी ऊर्जा कोविड-19 महामारी से बचाव के तरीके ढूंढ़ती रही। इसमें कामयाबी भी मिली और अब एक के बाद एक वैक्सीन कोरोना के खिलाफ जंग में डटकर खड़ी हैं।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| बिहार के 162 Affiliated Colleges को जल्द मिलेंगे Principals, नियुक्ति का रास्ता साफ, Appointment में इन्हें मौका

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें