अप्रैल,30,2024
spot_img

अब जाले के मरीजों को मिली दरभंगा जाने की झंझट से मुक्ति, समारोह के साथ डिजिटल एक्सरे मशीन से शुरू हो गई जांच

spot_img
spot_img
spot_img

जाले। स्थानीय रेफरल अस्पताल में डिजिटल एक्सरे मशीन का उद्घाटन एमओआईसी डॉ. गंगेश झा ने समारोह पूर्वक फीता काट कर किया।

 

 

अब रेफरल अस्पताल के मरीजों को डिजिटल एक्सरे के लिए जिला मुख्यालय दरभंगा नहीं जाना होगा। दुर्घटनाग्रस्त व गंभीर मरीजों को डिजिटल एक्सरे के लिए अब भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

 

जानकारी के अनुसार, रेफरलअस्पताल से रोगियों को सरकार की ओर से प्रदत्त सुविधा दिलाने को लेकर स्थानीय विधायक सह राज्य सरकार के श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार की पहल पर रेफरलअस्पताल को अत्याधुनिक अल्ट्रासाउंड मशीन व कई अत्याधुनिक स्वाथ्य उपकरण उपलब्ध हुए हैं।

 

वहीं इन मशीनों के कुशल संचालन के लिए प्रशिक्षित डॉक्टर एवं तकनीशियन की घोर कमी थी, जिसको देख कर इसके अल्ट्रासाउंड मशीन संचालन को लेकर विधायक जीवेश कुमार की पहल पर अनुमंडल अस्पताल बेनीपुर से एक चिकित्सक सप्ताह में दो दिन शुक्रवार शनिवार को रेफरल अस्पताल के भर्ती मरीजों का अल्ट्रासाउंड करेंगे।

 

यह भी पढ़िए
एएनएम स्कूल में टीकाकरण

जाले एएनएम स्कूल में सोमवार को दो सौ महिला पुरुषों को कोरोनारोधी वैक्सिन लगाया गया। टीका कम व टीकार्थियों की संख्या अत्यधिक होने के कारण अस्पताल के सुरक्षा गार्ड ने निबंधित लोगों को टीका केंद्र में प्रवेश देकर टीका दिलवाया।

 

 कोरोना : 450 लोगों की हुई जांच

जाले रेफरल अस्पताल के कोरोना टेस्ट केविन में टेक्नीशियन अरविंद भारती व स्वाथ्यकर्मियों की देखरेख में 300 लोगों के रेपिड एंटीजन जांच किया गया है। वही प्रखंड क्षेत्र के कछुवा गांव में कोरोना वीटीएम जांच 120 किट लेकर स्वाथ्य टीम के टेक्नीशियन राकेश कुमार व वसिउर रहमान जांच किया। जहां जाले में हुए रेपिड एंटीजन किट जांच में कोरोना के एक भी मरीज नही मिले, वहीं कछुवा में वीटीएम जांच के लिए दरभंगा लेबोरेटरी भेजी गई है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें