back to top
6 अक्टूबर, 2024

सुपौल के पूर्व प्रमुख के भाई की हत्या के बाद बड़ा बवाल, भड़के लोगों का NH 57 पर उग्र प्रदर्शन, जाम

spot_img
spot_img
spot_img

सुपौल में बड़ा बवाल हो गया है। मामला, प्रतापगंज थाना (Pratapganj Police Station) क्षेत्र से जुड़ा है, जहां एनएच-57 पर बुधवार की देर संध्या हथियार से लैस बाइक सवार अपराधियों ने निवर्तमान प्रमुख के भाई को गोली मार दी थी। इसके बाद इलाज के दौरान पूर्व प्रमुख भूप नारायण यादव के भाई रंजीत यादव की मौत शुक्रवार की रात 11 बजे नेपाल के विराटनगर में इलाज के दौरान हो गई।

 

इससे आक्रोशित लोगों ने एनएच 57 पर जमकर बवाल काटा है। शनिवार को शव पहुंचते ही ग्रामीणों में गुस्सा भड़क पड़ा। घटना के तीन दिन बीत जाने के बाद भी अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने से गुस्साए ग्रामीण बेलही में एनएच को जाम कर दिया।

जानकारी के अनुसार, थाना क्षेत्र के चिलौनी उत्तर पंचायत के बेलही निवासी 28 वर्षीय रंजीत कुमार अररिया जिले के नरपतगंज से बाइक से अपने घर लौट रहे थे। इसी क्रम में एनएच-57 पर दुअनिया पुल के पास पहले से घात लगाए दो बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने रंजीत को रुकने का इशारा किया, लेकिन रंजीत वहां नहीं रुके। इसके बाद अपराधियों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इसमें रंजीत के पेट में दो गोली जा धंसी। इसके बाद बाइक सवार अपराधी मौके से फरार हो गए थे।

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में जख्मी को प्रतापगंज पीएचसी पहुंचाया, पीएचसी के डॉक्टरों की टीम ने प्राथमिक इलाज के बाद उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया। बताया जा रहा है कि रंजीत को लेकर परिजन नेपाल के विराटनगर चले गए, जहां बीती रात मौत हो गई।

उधर, रंजीत की मौत की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। शनिवार की सुबह छह बजे शव लेकर बड़े भाई भूप नारायण यादव जैसे ही बेलही एनएच पर पहुंचा लोगों की भीड़ जमा हो गई। गुस्साए लोग एनएच को जाम कर दिया। ग्रामीण हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे।

पूर्व प्रमुख भूप नारायण का कहना था कि उनके भाई की हत्या राजनीतिक साजिश के तहत की गई है। जब तक पुलिस हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं करती है तब तक हम लोग धरना पर बैठे रहेंगे। जाम की खबर मिलते ही थानाध्यक्ष प्रभाकर भारती मौके पर पहुंच कर लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन लोगों ने जाम नहीं हटाया। बाद में थानाध्यक्ष ने इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दी।

इस बाबत थानाध्यक्ष प्रभाकर भारती ने बताया कि अपराधी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है. वहीं, पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी के फुटेज को खंगाला जा रहा है।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -