मई,19,2024
spot_img

बिहार के सबसे बड़े सरकारी कार्यालय पटना-विश्वेश्वरैया भवन को नया लुक देने का चल रहा कार्य, लगी भवन में भीषण आग

spot_img
spot_img
spot_img

टना के शास्त्री नगर थाना क्षेत्र के हड़ताली मोड़ स्थित बिहार के सबसे बड़े सरकारी कार्यालय पटना-विश्वेश्वरैया भवन में बुधवार सुबह आग लग गयी। आग मुख्य बिल्डिंग के पांचवें तल पर लगी है।

घटना के बाद से कार्यालय के बाहर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है लेकिन माना जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट के कारण लगी है। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं।

बताया जा रहा है कि विश्वेश्वरैया भवन के जिस मंजिल पर आग लगी है, उसमें ग्रामीण कार्य विभाग का कार्यालय है, जहां पूरे बिहार की योजनाओं के जुड़े महत्वपूर्ण फाइल रखे हुए हैं। बताया जा रहा है कि विभाग के कई कमरों तक आग की लपटें पहुंच गई हैं। इसमें विभाग के मंत्री और सचिव के ऑफिस भी शामिल बताए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:  Muzaffarpur News| IG Range Muzaffarpur.... Shivdeep Lande...वर्दी वाला विज्ञापन...तस्वीर लगाना भारी पड़ा, 4 लोगों पर FIR

कुछ दिनों पहले ही मुख्य भवन के पास बनी बिल्डिंग को तोड़कर नया बिल्डिंग बनाया जा रहा था। विश्वेश्वरैया भवन में लंबे समय से मरम्मती और इसे नया लुक देने पर काम चल रहा है। भवन में और भी नये तल्ले बनाये जाने के साथ इसे भूकंपरोधी बनाने के लिए काम चल रहा था।

विश्‍वेश्‍वरैया भवन में रेनोवेशन का काम चल रहा था। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है। आग का फैलाव ज्‍यादा होने पर NDRF की टीम को मौके पर बुलाया गया है। साथ ही पटना एयरपोर्ट से फायर इंजन भी मंगवाया गया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News|Darbhanga Inter School Quiz Competition Inquisitive News| Holy Cross सरताज, Cinderella बना Runner Up, Harrow का दबदबा, रहा Third

जानकारी के अनुसार,  विश्‍वेश्‍वरैया भवन के जिस हिस्‍से में आग लगी है, वहां लघु जल संसाधन, ग्रामीण कार्य और योजना विभाग के कार्यालय हैं। आग का असर तीसरी से पांचवीं मंजि‍ल तक हुआ है. हालांकि, तीसरी मंज‍िल पर लगी आग पर काबू पा लिया गया है, मगर भवन के ऊपर के ह‍िस्‍से में आग बुझाने में मुश्‍क‍िल आ रही है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| भूतही बलान पुल के नीचे महिला की लाश...Unknown, सवालों के साथ

आपको बता दें कि इन दिनों विश्वेश्वरैया भवन में इन दिनों मेंटेनेंस का काम चल रहा है और इसे नया लुक दिया जा रहा है। इसके लिए बीते कई महीनों से यहां निर्माण का काम जारी है। बताया जा रहा है कि इसी निर्माण कार्य के दौरान ही ऊपरी मंजिल पर आग लग गई। यहां महत्वपूर्ण विभागों के सरकारी दस्तावेजों को नुकसान पहुंचने की आशंका है।

 

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें