मई,19,2024
spot_img

नवादा के राजौली विधायक प्रकाश वीर को 6 माह की सजा

spot_img
spot_img
spot_img

वादा जिले के रजौली के राजद विधायक प्रकाशवीर को छह माह की सजा सुनाई गई है।साथ ही एक हज़ार रुपए का जुर्माना भी किया गया है। यह सजा विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट ने सुनाई है। बताया जाता है कि अपीलीय बेल बॉन्ड पर फ़िलहाल वो मुक्त कर दिए गए हैं।

जानकारी के अनुसार, वर्ष 2005 के विधानसभा चुनाव में प्रकाशवीर लोक जनशक्ति पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे थे। बिजली के खंभे पर बड़ी संख्या में पोस्टर मिला था। जिसके आलोक में रजौली थाना में तत्कालीन थानाध्यक्ष नारायण राम ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट के जज कुमार अविनाश ने फैसला सुनाया। आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में उन्हें सजा सुनाई गई है। पढ़िए पूरी खबर

वर्ष 2005 के विधानसभा चुनाव में प्रकाशवीर बतौर लोक जनशक्ति पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे थे। बिजली के खंभे पर बड़ी संख्या में पोस्टर मिला था। जिसके आलोक में रजौली थाना में तत्कालीन थानाध्यक्ष नारायण राम ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

यह भी पढ़ें:  Bihar Weather News | 20 मई से Darbhanga, Madhubani, Samastipur में निकलेंगी छतरी, बारिश के आसार, सुहाना होगा मौसम...

रजौली थाना में कांड संख्या 114/05 दर्ज किया गया था। अब उसी मामले में उन्हें सजा सुनाई गई है. बता दें कि नवादा जिले के रजौली विधानसभा क्षेत्र के विधायक है। अपीलीय बेल बांड पर वे मुक्त कर दिए गए हैं।

बिहार संपत्ति विरुपण निवारण अधिनियम के तहत सजा मिली है। प्रकाशवीर के सजा के बाद नवादा के दूसरे विधायक हैं, जो सजायाफ्ता हुए हैं। इसके पूर्व राजद विधायक के रुप में राजबल्लभ प्रसाद को आजीवन कारावास हुई थी। इसके कारण नवादा विधायक की पद से उनकी छुट्टी भी कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election| Jaley से Singhwara....Silent Mode में

चुनाव प्रचार के क्रम में 5 अक्टूबर 2005 को तत्कालीन रजौली थानाध्यक्ष शिवनारायण राम ने पाया कि प्रकाशवीर ने रजौली थाना मोड़ व गोलाई मोड़ के समीप बिजली के खम्भे व एनएच 31 पर रहे पीपल के पेड़ पर काफी संख्या में चुनाव से संबंधित बैनर व पोस्टर लगवाए हुए थे। तत्कालीन थानाध्यक्ष शिवनारायण राम ने स्वयं लिखित बयान के आधार पर रजौली थाना कांड संख्या 111/2005 दर्ज किया था। इसमें प्रकाशवीर को अभियुक्त बनाया गया था।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| सुपौल-बेनीपुर मुख्य सड़क का विष्णुपुर मोड़...Accident का Turning Point...इस बार Scorpio... अज्ञात...क्षतिग्रस्त

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें