मई,15,2024
spot_img

बिहार में नई सरकार के कैबिनेट विस्तार में शामिल होंगे लालू प्रसाद, आ रहे पटना

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार में जेडीयू-महागठबंधन की नई सरकार बनने के बाद सभी को इंतजार कैबिनेट विस्तार का है। ऐन मौके पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पटना आ रहे हैं। वे कल यानि 15 अगस्त को पटना पहुंचेंगे।

लालू यादव के छोटे बेटे और बिहार डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव एक दिन पहले ही दिल्ली से पटना लौटे हैं। हालांकि, शनिवार को जब तेजस्वी यादव पटना लौटे तो उन्होंने पिता लालू यादव के आने को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की। लेकिन अब जानकारी मिल रही कि आरजेडी अध्यक्ष पटना पहुंच रहे हैं।

महागठबंधन की सरकार में मंत्रिमंडल का फॉर्मूला क्या होगा और किन चेहरों को नीतीश कैबिनेट में जगह मिलेगी, ये सब कुछ लगभग तय हो गया है। इस बीच बड़ी अपडेट सामने आई है कि आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) भी इस कैबिनेट विस्तार में शामिल होंगे। लालू यादव 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के दिन दिल्ली से पटना आ रहे हैं। 16 तारीख को कैबिनेट विस्तार है, जिसमें वो शिरकत करेंगे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| खाना खाते ही एक दर्जन स्कूली छात्राएं बेहोश, 7 DMCH Referred

लालू प्रसाद  नीतीश कैबिनेट के विस्तार समारोह में शिरकत करने के लिए पटना आ रहे हैं। 16 अगस्त को सरकार के मंत्रिमंडल का पहला विस्तार होने वाला है। इसे लेकर महागठबंधन के सभी दलों की ओर से तैयारी चल रही है। बताया जा रहा है कि बिहार के सत्ता परिवर्तन में लालू यादव की अहम भूमिका है।

दिल्ली में रहते हुए लालू यादव ने इसकी जमीन तैयार करने में अहम रोल अदा किया था। उनके प्रयास से नीतीश कुमार तेजस्वी यादव के साथ आने के लिए राजी हुए। इसलिए सभी दलों की ओर से लालू यादव को शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने के लिए आग्रह किया गया था।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| सिंहवाड़ा की बेटी Pragya Bharti बनेंगी जज, CBSE 10th की बनीं टॉपर, Greater Noida की G.D.Goenka Public School का लहराया परचम

दिल्ली दौरे के दौरान तेजस्वी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, सीपीएम नेता सीताराम येचुरी समेत कई नेताओं से मुलाकात की। इस दौरान आरजेडी नेता ने पिता लालू यादव से भी मिलकर नई कैबिनेट को लेकर चर्चा की। जिसके बाद पटना लौटकर वो आगे की रणनीति में जुट गए।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें