मई,21,2024
spot_img

Darbhanga का कुशेश्वरस्थान शिव मंदिर, बाबा की पेटी में आते महीने में लाखों, मगर, मैली, खुजली वाली शिवगंगा में गंगा स्नान

spot_img
spot_img
spot_img
प्रशांत कुमार, कुशेश्वरस्थान देशज टाइम्स। सावन की पहली सोमवारी में महज चंद दिन बचे है। पर व्यवस्था के नाम पर बाबा नगरी में कुछ दिख नही रहा। आखिर मंसा क्या है न्यास समिति का।

जानकारी के अनुसार, बिहार का प्रसिद्ध तीर्थ स्थल शिवनगरी बाबा कुशेश्वर धाम के शिवगंगा का पानी मैला हो गया है। शिवगंगा के पानी का रंग भी नीला हो चुका है। इसके कारण पानी से बदबू आ रही है। बदबू भी इतना की बगल में थाने में में ड्यूटी पर तैनात पदाधिकारी और कर्मियों का भी जीना मुहाल हो गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रत्येक वर्ष सावन में बाबा नगरी कुशेश्वर नाथ मंदिर में लाखों शिवभक्त पूजा अर्चना करने आते हैं। अब सवाल यह है कि दूर दराज से जो भी शिवभक्त यहां आएंगे क्या वह इसी बदबूदार नीला पानी मे स्नान कर बाबा भोले को जलाभिषेक करेंगे।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| जाले ने लिखा अपने हिस्से का भाग्य, पूरे बारह उम्मीदवारों की तकदीर, खामोशी के बीच उम्मीद के साथ...भाग्य जाग जाएंगें...जब, ईवीएम खुलेंगे

स्थानीय लोग बताते हैं कि शिवगंगा का पानी इतना गंदा हो गया है कि जो भी लोग शिवगंगा में स्नान करते हैं, उनके शरीर में खुजली होने लगती है। आखिर न्यास इतनी लापरवाही क्यों कर रही है।

शिवगंगा की साफ-सफाई में न्यास के किसी सदस्य की जेब से जब खर्च नहीं होना तो फिर शिवगंगा की साफ-सफाई क्यों नहीं की जाती है। वहीं, बाबा की दान पेटी से महीने में लाखों की कमाई होती है। इससे पूर्व आस्था का महापर्व छठ में भी शिवगंगा की यही दुर्दशा थी।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| जाले बूथ 116...रूठे-रूठे वोटर...मान गए? जब पहुंचे DM Rajeev Roshan और SSP Jagunath Reddy

जब देशज टाइम्स ने प्रमुखता से इसकी खबर लिखी थी तब जाकर जिलाधिकारी ने संज्ञान लिया। और शिवगंगा की साफ-सफाई की गई थी। इस बार भी शिवगंगा का पानी काफी गंदा हो गया है।

न्यास के कार्यालय के ठीक सामने शिवगंगा है और न्यास के लोग प्रत्येक दिन गंदा पानी को देखते है साफ सफाई नहीं करा रहे हैं। आखिर न्यास के पदाधिकारी और कर्मी को हनुमानजी जैसा क्यों शक्ति याद दिलाना पड़ता है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| जाले बूथ 116...रूठे-रूठे वोटर...मनाऊं कैसे? जुटे अधिकारी

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें