मई,20,2024
spot_img

जन औषिधि केंद्र लापता, खोज रहे जिला परिषद सदस्य

spot_img
spot_img
spot_img

जन औषिधि केंद्र लापता, खोज रहे जिला परिषद सदस्य

दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। जिला परिषद सभागार में मंगलवार को जिला परिषद लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण व ग्रामीण स्वच्छता समिति की बैठक जिला परिषद सदस्य सह उक्त समिति के जिला अध्यक्ष राम कुमार झा बब्लू की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई। बैठक में पूर्व की बैठक की कार्यवाही की समीझा की गई। बैठक की कार्यवाही शुरू होते ही अध्यक्ष राम कुमार झा बब्लू ने जन औषधि केंद्र खोलने के लिए उत्प्लव समाजिक संस्था के प्रस्ताव पर अब तक कार्रवाई नहीं होने पर स्वास्थ्य विभाग के संबंधित कर्मियों पर कार्रवाई करने की बात उठायी। सदस्य गीता देवी ने बहेड़ी पीएचसी में वर्ष 2011 से ही रोगी कल्याण समिति की बैठक नहीं होने व पीएचसी में व्याप्त कुव्यवस्था के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

जन औषिधि केंद्र लापता, खोज रहे जिला परिषद सदस्य

वहीं, मालती देवी ने जाले प्रखंड के बघौली,अस्पताल के कार्य संस्कृति में सुधार की मांग उठायी। वहीं, जिप के उपाध्यक्ष ललिता झा ने आशा के चल रहे आंदोलन पर उनकी मांग का समर्थन करते हुए प्रस्ताव भेजने की बात कही। बैठक में अध्यक्ष राम कुमार बब्लू ने लोक स्वास्थ्य अवर प्रमंडल बेनीपुर के सहायक अभियंता के खिलाफ कार्य में कोताही बरतने को लेकर चर्चोपरांत निंदा प्रस्ताव पारित कर सरकार से कार्रवाई की मांग की है। सदस्य नवी हसन कारी ने बैठक में भीषण पेयजल संकट पर पीएचइडी विभाग की ओर अब तक आम लोगों के लिए किया व्यवस्था की है उसके बारे में विस्तृत रिपोर्ट देने की बात कही। बैठक में जिला परिषद के उपाध्यक्ष ललिता झा,गंगा पासवान सहित अन्य लोग मौजूद थे।

जन औषिधि केंद्र लापता, खोज रहे जिला परिषद सदस्य

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें