मई,13,2024
spot_img

मनस्थली में निखरी बच्चों की खेल प्रतिभा

spot_img
spot_img
spot_img

मनस्थली में निखरी बच्चों की खेल प्रतिभा  मनस्थली में निखरी बच्चों की खेल प्रतिभा

दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। लक्ष्मीसागर स्थित मनस्थली पब्लिक स्कूल में छात्रों के बीच खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें विजयी छात्रों के बीच शनिवार को पुरस्कार वितरण किया गया। इसको लेकर आयोजित समारोह में बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था। जानकारी के अनुसार,  छात्रों के बीच खेलकूद प्रतियोगिता विद्यालय परिसर में ही करवाया गया था। इसमें विभिन्न खेलों में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को उनकी बेहतरी के लिए सम्मानित किया गया। मौके पर हिंदुस्तान टाइम्स के ब्यूरो चीफ विष्णुकांत झा ने विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर छात्रों के बीच एक गोष्ठी का भी आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता प्रधानाचार्य सतीश चंद्र मिश्रा ने करते हुए बच्चों को आज के युग में कैसे व किस तरह की शिक्षा की जरूरत है और उसका आधार कैसा हो इसपर विस्तारित मंथन किया।

मनस्थली में निखरी बच्चों की खेल प्रतिभा

संचालन वरीय शिक्षक शिवाकांत चौधरी ने किया। वहीं, छात्रों को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि विष्णु कांत झा ने कहा कि छात्रों के लिए खेल बहुत ही जरूरी है, जिससे उनका मानसिक व शारीरिक संतुलन बना रहता है जिस कारण से उन्हें पठन-पाठन में भी स्वच्छ मानसिकता के साथ अध्ययन करने का अवसर मिलता है। उन्होंने कहा कि आज के ही छोटे-छोटे बच्चे कल के भविष्य हैं। इन छात्र-छात्राओं के निर्माण की जिम्मेदारी शिक्षकों व अभिभावकों की है जिस को बखूबी निभाने का काम होना चाहिए। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक मिथिलेश कुमार झा, राजीव कुमार, गौतम कुमार, प्रह्लाद कुमार,शिक्षिका कल्पना, बबली मिश्रा,  प्रिया कुमारी नूतन कुमारी सहित विद्यालय के सभी छात्र शिक्षक-शिक्षिका व अभिभावक मौजूद थे।

मनस्थली में निखरी बच्चों की खेल प्रतिभा

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Lok Sabha Election LIVE 🔴 | DM Rajeev Roshan और SSP Jagunath Reddy...पल-पल...हर खबर...चप्पे-चप्पे पर नजर...जीत गया दरभंगा का लोकतंत्र

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें