मई,18,2024
spot_img

युवाओं की तरक्की का विशेष मंच बना बेनीपुर

spot_img
spot_img
spot_img

  युवाओं की तरक्की का विशेष मंच बना बेनीपुर

बेनीपुर, देशज टाइम्स ब्यूरो। बेनीपुर युवाओं के लिए एक विशेष मंच बन गया है। यहां के उभरते युवाओं खासकर नौकरी में चाह में प्रदेश व देश स्तर पर भटकने वालों को एक ठौर यहां मिलता दिखाई देने लगा है। वैसे, जिसकी जरूरत यहां के उम्मीदवार नौजवानों को है उसकी विस्तृत तो नहीं लेकिन उम्मीद लेकर जरूर गुरुवार की सुबह आई जब स्थानीय  जननायक कर्पूरी ठाकुर बाबा नागार्जुन स्टेडियम  में दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के तहत रोजगार सह मार्गदर्शन मेला लगाया गया। इसके आयोजन से यहां के होनहार युवाओं के लिए एक तरक्की का रास्ता जरूर खुला है। मेला का उद्घाटन बीडीओ जगत नारायण मिश्रा, जिला परियोजना प्रबंधक मुकेश तिवारी सुधांशु, सीओ पंकज कुमार झा, उपप्रमुख प्रेम कुमार झा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

युवाओं की तरक्की का विशेष मंच बना बेनीपुर

मेला में अठारह से पैंतीस वर्ष के लगभग 732 बेरोजगार युवकों का निबंधन किया गया। इसमें विभिन्न कंपनियों की ओ से 228 उम्मीदवारों का चयन किया गया। सभी चयनित उम्मीदवरों को प्रथम चरण में रखा गया है। कौशल प्रशिक्षण के लिए 215 व स्वरोजगार के लिए  42 का चयन किया गया। मौके पर बीडीओ, सीओ, उपप्रमुख ने कहा  कि  यह रोजगार सह मार्गदर्शन मेला बेनीपुर के ग्रामीण बेरोजगार युवकों के साथ युवतियों को नौकरी के क्षेत्र में पहली कड़ी है। यह प्रखंड के लिए खुशी की बात है कि जीविका की ओर से इतनी सारी कंपनियों को एक साथ उनके घर तक लाया गया है।

यह कंपनी पहुंची, दिखा युवाओं में जोश

रोजगार मेले में एसआईएस सिक्योरिटी, शिवशक्ति बॉयोटेक, नवभारत, होप केअर सर्विसेज, वर्धमान यान आरएसइटीआईएलआईसी के  साथ ही दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के तहत प्रशिक्षण आईसीए तिरहुत समग्र विकास परिषद ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई है।

युवाओं की तरक्की का विशेष मंच बना बेनीपुर

इनकी रही मौजूदगी

इस अवसर पर राज्य परियोजना प्रबंधक (रोजगार) नाजिह बानो ,प्रबंधक रोजगार विश्वजीत कुमार सुमन, जीविका कर्मी अमृता रंजन, विष्णुदेव श्वेतांक कुमार  कामदेव, राम कुमार , गौतम कुमार, मुकेश कापड़ी, दुर्गेश कुमार राय समेत सैकड़ों युवा व ग्रामीण मौजूद थे।

युवाओं की तरक्की का विशेष मंच बना बेनीपुर

 

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें