मई,20,2024
spot_img

रेलवे के चालक पर अपराधियों ने किया जानलेवा हमला

spot_img
spot_img
spot_img

रेलवे के चालक पर अपराधियों ने किया जानलेवा हमला आकिल हुसैन मधुबनी देशज टाइम्स ब्यूरो। बिहार में कानून व्यवस्था लूंज पड़ने के कारण अपराधिक तत्वों के साथ असमाजिक तत्वों का भी मनोबल बढ़ता नजर आ रहा है। यही कारण है कि अन्य क्षेत्रों के साथ साथ असमाजिक तत्व अब रेल कर्मी को भी अपना निशाना बना रहे हैं। पूर्व मध्य रेल समस्तीपुर मंडल के जयनगर रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे गुमती संख्या 39 सी  स्थित मालगाड़ी का सेंटिग कर रहे चालक पर बीते देर संध्या असमाजिक तत्वों ने  पथराव किया। घायल अवस्था में चालक ने ईंजन छोड़ जान बचाते हुए स्टेशन पहुंचा। स्टेशन पर मौजूद आरपीएफ ने घायल चालक को इलाज के लिए जयनगर अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया। इस मामले में चालक की ओर से जयनगर रेलवे स्टेशन पर रेल थाना में एक दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। जानकारी के अनुसार रविवार की संध्या नेपाल रेलवे ट्रैक पर पत्थर गिराने वाली मालगाड़ी को 31 वर्षीय चालक प्रदीप कुमार की ओर से रेलवे गुमती संख्या 39 सी से नेपाली टैक पर सेंटिंग किया जा रहा था। उसी दरम्यान एक दर्जन से अधिक असमाजिक तत्वों ने मालगाड़ी के ईंजन पर जमकर पथराव शुरू कर दिया। इससे ईंजन के दरवाजे व खिड़की के शीशे टूट गए और इसी दरम्यान लोको सेंटर चालक प्रदीप कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल अवस्था में चालक ने जान बचाते हुए स्टेशन की ओर भागा।

रेलवे के चालक पर अपराधियों ने किया जानलेवा हमलाइसकी जानकारी एएसएम कार्यालय को दी। सूचना मिलने के बाद स्टेशन पर मौजूद आरपीएफ पोस्ट प्रभारी केएन सरदार व कांस्टेबल दिलीप मंडल ने घायल चालक को इलाज के लिए जयनगर अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया। इस मामले में घायल चालक की ओर से एक दर्जन से अधिक अज्ञात असमाजिक तत्वों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। रेल थानाध्यक्ष विनोद राम इस मामले में बताया कि चालक की ओर से आवेदन दिया गया है प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ की जायेगी। इधर, आरपीएफ पोस्ट प्रभारी केएन सरदार ने बताया कि पथराव करने वाले लोगो को चिन्हित किया जा रहा है। रात की घटना को देखते हुए गेट संख्या 39 सी पर कार्यरत गेटमैन बालेश्वर यादव ने बताया कि टेªन के अवागमन की संख्या बढने के कारण काफी देर तक रेलवे गुमती बंद रहने पर कुछ लोगों की ओर से गेट मैन को धमकाया जा रहा है जिसकी शिकायत एएसएम कार्यालय को दी गई है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें