मई,20,2024
spot_img

मालगाड़ी के आठ डिब्बे पटरी से उतरे, 4 ट्रेनें लेट, 2 रद, कई के रुट डायवर्ट

spot_img
spot_img
spot_img

हरियाणा के रोहतक में जींद रेलवे लाइन पर रविवार सुबह करीब सात बजे समर गोपालपुर गांव के नजदीक मालगाड़ी के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसके चलते अप लाइन पर रेल यातायात ठप हो गया।

जानकारी के अनुसार, हरियाणा में रोहतक में मालगाड़ी के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए। इसके चलते दिल्ली की ओर आने-जाने वाला रोहतक-जींद रूट प्रभावित है। इसके चलते 4 ट्रेनें लेट हो गई और 2 को रद्द कर दिया गया। ये मालगाड़ी हरियाणा के रोहतक के गांव समर गोपालपुर के पास सुबह करीब 6:45 बजे पटरी से उतर गई।

इसके कारण रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया। इसके चलते रोहतक-जींद रूट पर चलने वाली 6 ट्रेनें प्रभावित हुई है। सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। रेलवे कर्मचारी ट्रैक को ठीक करने का काम कर रहे हैं। साथ ही पटरी से उतरे डिब्बों को हटाकर साइड किया जा रहा है ताकि अन्य ट्रेनों के लिए रास्ता बनाया जा सके।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | बाबूबरही में 11 हजार वोल्ट का झटका, मवेशी चरा रहा बालक झुलसा, भैंस की मौत

दिल्ली से पंजाब जा रही सरबत दा भला गाड़ी को शकूरबस्ती रोकना पड़ा। जो 10:10 पर पहुंची। बठिंडा एक्सप्रेस पुरानी दिल्ली से रोहतक की तरफ नहीं आ सकी। वहीं पातालकोट का रुट डायवर्ट कर दिया गया है। आरपीएफ व जीआरपी के साथ रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। शाम के बाद तक यातायात सुचारू होने की उम्मीद है।

रेलवे के मुताबिक सुबह करीब सात बजे रोहतक-जींद रेलवे लाइन पर समरगोपालपुर गांव के नजदीक किलोमीटर नंबर 75/11-15 के पास अप लाइन पर मालगाड़ी गुजर रही थी, जो रोहतक से जींद की तरफ जा रही थी। अचानक मध्य से गाड़ी के सात डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए। धमाके के साथ गाड़ी रुक गई। मालगाड़ी के ड्राइवर ने मामले की सूचना रेलवे के रोहतक स्थित कंट्रोल रूम में दी। अप लाइन की गाड़ियों को रोक दिया गया।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| भूतही बलान पुल के नीचे महिला की लाश...Unknown, सवालों के साथ

सबसे ज्यादा दिक्कत उन यात्रियों को हुई, जो रोहतक रेलवे स्टेशन पर दिल्ली की तरफ पंजाब जाने वाली गाड़ियों का इंतजार कर रहे थे। सुबह आठ बजकर 20 मिनट पर जाने वाली गाड़ी सरबत दा भला 9 बजे तक दिल्ली के शकूर बस्ती रेलवे स्टेशन पर ही रुक गई जो 10:10 पर पहुंची।

उत्तर रेलवे, डीआरएम, डी गर्ग ने रविवार को जानकारी देते हुए कहा, रोहतक जिले में सुबह करीब 6:45 बजे एक मालगाड़ी के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए। हम यह जानने के लिए आकलन कर रहे हैं कि वास्तव में क्या हुआ। ट्रेन दिल्ली से राजस्थान के सूरतगढ़ जा रही थी। हमने वैगनों को हटाने का काम शुरू कर दिया है।

दिल्ली से पंजाब की ओर जाने वाली सरबद दा भला एक्सप्रेस को सुबह 8 बजकर 20 मिनट पर रोहतक पहुंचना था, लेकिन उसे दिल्ली में शकूर बस्ती स्टेशन पर रोक दिया गया। यह 10:10 पर पहुंची। पुरानी दिल्ली से बंठिडा जाने वाली बठिंडा एक्सप्रेस को सुबह 9 बजकर 11 मिनट पर रोहतक पहुंचना था, लेकिन गाड़ी नहीं आई। रोहतक से जींद जाने वाली सवारी गाड़ी 9 बजकर 30 मिनट पर रवाना नहीं हो सकी। नई दिल्ली से जींद तक जाने वाली मेमो गाड़ी भी दोपहर तक ट्रेन चालू नहीं हुआ तो प्रभावित हो सकती है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| भूतही बलान पुल के नीचे महिला की लाश...Unknown, सवालों के साथ

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें