मई,14,2024
spot_img

…और बोगियों को पीछे छोड़ आगे बढ़ गई ट्रेन, एक दूसरे से बिछुड़ गए कई डब्बे

spot_img
spot_img
spot_img

जमुई से बड़ी खबर है जहां रेलवे स्टेशन पर कपलिंग टूटने से कोयला लदे मालगाड़ी के डब्बे एक दूसरे से बिछुड़ गए। मामला, क्यूल-झाझा मुख्य रेलखंड के जमुई रेलवे स्टेशन का है जहां एक नंबर प्लेटफार्म के पास चलती मालगाड़ी के डिब्बे दो हिस्सों में बंट गए।

जानकारी के अनुसार, दानापुर रेल मंडल के किउल झाझा रेलखंड पर यह हादसा हुआ। 10 मिनट में दोनों अलग हुए डब्बे के कपलिंग को जोड़कर मालगाड़ी को आगे बढ़ाया गया। इस दौरान किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है।

और नहीं किसी ट्रेन की प्रभावित होने की सूचना है। सिर्फ मालगाड़ी पीछे के डब्बों को छोड़ कर आगे बढ़ गई। गनीमत यह रही कि मालगाड़ी की गति धीमी थी। इस वजह से ट्रेन दूर नहीं जा सकी। रेल कर्मियों की तत्परता से ट्रेन को पीछे करवा छूटे बोगियों को जोड़ा गया।

घटना जमुई रेलवे स्टेशन के पास सुबह 7.48 मिनट की है। वही 8.02 मिनट पर डब्बे को जोड़कर ट्रेन को आगे बढ़ाया गया। गनीमत रही कि ट्रेन इस दौरान डीरेल नहीं हुई वरना बड़ा हादसा हो सकता था। झाझा की ओर से आ रही एक मालगाड़ी जिस पर कोयला लदा हुआ था। यह घटना कपलिंग खुलने के कारण हुई। वहीं तीन डब्बों को छोड़कर मालगाड़ी को आगे बढ़ते देख मौके पर मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गयी।

कोयला लदी मालगाड़ी झाझा की ओर से आ रही थी, जो लुप लाइन होते हुए आगे स्टेशन की ओर जा रही थी। तभी  मालगाड़ी का कपलिंग खुल जाने के कारण तीन डिब्बे अगल हो गए। इसकी सूचना तुरंत मालगाड़ी के ड्राइवर को दी गई और गाड़ी को रुकवा कर मालगाड़ी को बैक कराया गया।

यह भी पढ़ें:  Misleading Photo Post | भ्रामक फोटो पोस्ट Two FIRs Back To Back, पहले BJP की Mukesh Sahni पर FIR, अब Mukesh Sahni की BJP पर FIR

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें