मई,12,2024
spot_img

इसे कहते हैं असली विधायक…नाम है Heera Solanki…काम में जांबाजी…BJP MLA हीरा ने लगा दी समुद्र में छलांग, 4 में से 3 युवकों की बचाई जान, एक की मौत

spot_img
spot_img
spot_img
गुजरात (Gujarat) के अमरेली जिले की राजुला से भाजपा विधायक हीरा सोलंकी (BJP MLA Heera Solanki) की आज कौन तारीफ नहीं करेगा। इन्होंने सच्चे विधायक होने का फर्ज निभाकर आज सबका दिल जीत लिया है। जैसा नाम है हीरा वैसी ही जांबाजी की आज हो रही है चहुंओर चर्चा।

दरअसल, राजुला के गांव पटवा में बीते दिन चार युवक समुद्र की खाड़ी में नहाने के लिए गए थे। इस दौरान वह गहरे पानी में चले गए, लेकिन तब ही वह डूबने लगे थे।

यह भी पढ़ें:  Muzaffarpur News| Beniabad News | सुस्ता टोंक में बुजुर्ग पर "मक्के की खूनी पत्थर" Murder
वहीं, घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने तुंरत इसकी सूचना राजुला से बीजेपी के विधायक हीरा सोलंकी को दी। तत्काल इन्होंने समुद्र में छलांग लगाकर पानी में डूब रहे चार लोगों में से तीन लोगों जान बचा ली। इस हादसे में एक व्यक्ति की एक की मौत हो गई।
जानकारी के अनुसार, दोपहर चार युवक समुद्र में नहाने के लिए गहरे पानी में चले गए। इस दौरान अचानक वे डूबने लगे और शोर मचाकर खुद को बचाने की गुहार लगाई। इस पर कुछ लोगों ने समुद्र किनारे मौजूद सोलंकी को हादसे की सूचना दी।
खबर मिलते ही विधायक एक्शन में आ गए। वे तुरंत अपने कुछ साथियों के साथ नाव में सवार होकर डूबते युवकों को बचाने पहुंच गए। देखते ही देखते उन्होंने पानी में छलांग लगा दी और 3 युवकों समय रहते पानी से बाहर निकाल लिया।
हालांकि एक युवक का पता नहीं चला। 2 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद समुद्र में इस युवक का शव बरामद किया गया। बचाए गए युवकों की पहचान कल्पेश शियाल, विजय गुजरिया, निकुल गुजरिया के रूप में हुई है, जबकि इनके एक दोस्त जीवन गुजरिया की मौत हो गई।
भाजपा विधायक की ओर से किए गए 3 लोगों के रेस्क्यू की खबर को जिसने भी सुना वह उनकी सराहना किए बिना नहीं रह सका। उल्लेखनीय है कि सोलंकी खुद एक कुशल तैराक हैं। उन्होंने 2018 में समुद्र में डूब रहे एक युवक की जान बचाई थी।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें