मई,19,2024
spot_img

रामनवमी की आग वाली बारूद गंध थमा नहीं है…सासाराम में बम विस्फोट…अफवाह!

spot_img
spot_img
spot_img

सासाराम में आज सोमवार तड़के नगर थाना क्षेत्र के मोची टोला मुहल्ले में छेदीलाल की गली में हुए बम विस्फोट से लोग दहशत में हैं। इसके साथ ही बिहार में रामनवमी के दिन से शुरू हुई हिंसा थमा नहीं रही है। हालांकि, पुलिस प्रशासन के वरीय पदाधिकारियों ने इस बम विस्फोट को अफवाह बताया। कहा कि यह महज एक पटाखा भर था।

जानकारी के अनुसार,बिहार एडीजी मुख्यालय जमतेंद्र सिंह गंगवार ने इसे अफवाह बताई है। कह कि जिले में बम विस्फोट की खबर के बाद पुलिस इसकी जांच में जुटी हुई थी। जिसमें पटाखे फोड़े जाने की बात सामने आई है।

कहा कि नगर थाना क्षेत्र से तीन किलोमीटर दूर एक घर के बाहरी दीवार पर किसी शरारती तत्वों की ओर से पटाखा फोड़ बम विस्फोट की अफवाह फैलाई गई थी। इसके बाद पुलिस ने तहकीकात की तो पता चला कि किसी शरारती तत्वों ने बम की झूठी अफवाह फैलाई थी। पढ़िए सुबह क्या खबर आई…

यह भी पढ़ें:  Basopatti News| Madhubani News| नवविवाहिता की गले में बांधी रस्सी, कर दी हत्या, बोरे में किया लाश को पैक, घर से 5 किमी दूर जलकुंभी में छुपाया...@20 घंटे बाद

सासाराम में आज सुबह-सुबह फिर बमबाजी हुई है। जानकारी के मुताबिक, मोची टोला इलाके के छेदीलाल गली में एक मकान के ऊपर सुबह 4 बजे बम फेंका गया। हालांकि इस घटना में किसी के जख्मी होने की सूचना नहीं है।

घटना के बाद इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है। पुलिस के अधिकारी बम फेंकने वाले की पहचान में जुटी हैं। जिसने भी घटना को अंजाम दिया है, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वहीं बिहार के नालंदा जिले में 4 अप्रैल तक इंटरनेट सेवा बंद रहेगी. शहर में पहले से कर्फ्यू लगा हुआ है। साथ ही रोहतास में 4 अप्रैल तक सभी शैक्षणिक संस्थान और इंटरनेट सेवा बंद रहेंगी। पढ़िए सासाराम में तड़के क्या हुआ

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Seat | दुनिया में सिर्फ यहीं बिकता है दुल्हा...

पुलिस के मुताबिक विस्फोट के निशान एक दीवार पर साफ दिख रहे हैं। विस्फोट की तीव्रता काफी कम थी। जबकि स्थानीय नागरिकों ने दावा किया है कि आवाज इतनी तेज थी कि महिलाएं और बच्चे सहम गए।

सूचना मिलते ही जिलाधिकारी और एसपी मौके पर पहुंचे। सब इंस्पेक्टर संतोष कुमार का कहना है कि यह सुतली बम था। पूरी गली में पुलिस जवानों को तैनात किया गया है। रामनवमी जुलूस के बाद दो पक्षों के बीच उपजे विवाद के बाद हुए उपद्रव के बाद तीसरे दिन रविवार को भी प्रभावित इलाकों में दुकानें बंद रहीं। इंटरनेट सेवा भी बाधित है।

यह भी पढ़ें:  Basopatti News| Madhubani News| नवविवाहिता की गले में बांधी रस्सी, कर दी हत्या, बोरे में किया लाश को पैक, घर से 5 किमी दूर जलकुंभी में छुपाया...@20 घंटे बाद

कल भी सासाराम के शेरगंज इलाके में एक धार्मिक स्थल के बाहर बम फेंका गया था। इसमें कई लोग घायल हुए थे। वहीं बिहारशरीफ में शनिवार रात दो गुट भिड़ गये थे। इस दौरान 12 राउंड फायरिंग भी हुई थी। इसमें तीन लोगों को गोली लगी है। इसमें से एक व्यक्ति की मौत भी हो गयी।

अबतक हिंसा में शामिल 109 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। डीजीपी आरएस भट्टी के अनुसार, सासाराम में बम ब्लास्ट होने पर जो शख्स जख्मी हुआ था, वह बम बना रहा था। उसका इलाज चल रहा है. ठीक होने के बाद उसे गिरफ्तार किया जायेगा।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें