मई,20,2024
spot_img

Mangal Dhillon Death: नहीं रहे मशहूर एक्टर-डायरेक्टर मंगल ढिल्लों, आने वाला 16 जून को ही था उनका हैप्पी बर्थडे

spot_img
spot_img
spot_img

बॉलीवुड, टीवी इंडस्ट्रीय एक बाद एक दुख भरी खबरें सामने आ रही हैं। इसी बीच एक खबर आ रही है कि जाने-माने हिंदी और पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के अभिनेताा मंगल ढिल्लों का निधन हो गया है।

दिग्गज एक्टर मंगल ढिल्लों (Mangal Dhillon Tv Shows) ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1986 में टीवी शो कथा सागर से की थी। फिर एक्टर बुनियाद, जुनून, द ग्रेट मौलाना आजाद, युग और नूरजहां में दिखाई दिए।

मंगल ढिल्लों ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में भी अपने टैलेंट का दम दिखाया है। एक्टर ने सबसे पहले खून भरी मांग फिल्म में काम किया था।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| ...बारिश के मुंतज़िर, लोकतंत्र की ज़मीं पे मधुबनी के पांव निकल पड़े...

फिर एक्टर कहां है कानून, अपना देश पराए लगो, विश्वात्मा, जिंदगी एक जुआ, ट्रेन टू पाकिस्तान में अपना टैलेंट दिखाया। एक्टर मंगल ढिल्लों की आखिरी फिल्म तूफान सिंह थी जो साल 2017 में रिलीज हुई थी। मंगल ढिल्लों की अपनी प्रोडक्शन कंपनी भी थी, जहां उन्होंने कई फिल्में बनाई।

बताया जा रहा है कि वो लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे और उनका उपचार चल रहा था। मंगल ढिल्लों ने 11 जून को आखिरी सांसें लीं। एक्टर ने पेंटर ऋतु ढिल्लों से शादी की थी. पति-पत्नी एक प्रोडक्शन हाउस भी चलाते थे। MD Films के ज़रिये ढिल्लों ज़्यादातर पंजाबी फ़िल्में बनाते थे।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| कुल 1100, पड़े 123...DM Arvind Kumar और SP Sushil Kumar की Selfie...

मंगल ढिल्लों ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1986 में टीवी शो कथा सागर से की थी।फिर एक्टर बुनियाद, जुनून, द ग्रेट मौलाना आजाद, युग और नूरजहां में दिखाई दिए।

मंगल ढिल्लों ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में भी अपने टैलेंट का दम दिखाया है। एक्टर ने सबसे पहले खून भरी मांग फिल्म में काम किया था।

जानकारी के अनुसार, 16 जून को उनका जन्मदिन आने वाला था, लेकिन अपने जन्म दिन के चार दिन पहले ही उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। अभिनेता यशपाल शर्मा ने अपने सोशल मीडिया पेज पर मंगल ढिल्लों के निधन पर दुख व्यक्त किया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News|Manigachi News| महिला की जहर वाली हत्या, शमशान से लौटी लाश...मुंबई से लौटा...और क्राइम

मंगल ढिल्लों पंजाब के फरीदकोट जिले के वांडर जटाना गांव में जन्मे थे। वहीं के सरकारी स्कूल से चौथी क्लास तक की पढ़ाई पूरी करने के मंगल ढिल्लों उत्तर प्रदेश आ गए थे।

यहां उन्होंने जिला परिषद स्कूल से आगे की पढ़ाई की और फिर वापस पंजाब लौट गए। मंगल ढिल्लों एक एक्टर ही नहीं, बल्कि डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी थे। उन्होंने ‘एमडी एंड कंपनी’ नाम से प्रोडक्शन हाउस खोला था, जिसके बैनर तले वह पंजाबी फिल्में बनाते थे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें