मई,15,2024
spot_img

‘ब्रेक बाइंडिंग’ से जनशताब्दी एक्सप्रेस के पहिए में लगी आग, नीतीश कुमार ने कहा-यह समस्या है

spot_img
spot_img
spot_img

जमुई जिले में एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया। जमुई में गुरुवार सुबह जनशताब्दी एक्सप्रेस के पहिए में ‘ब्रेक बाइंडिंग’ से आग लग गई। आग लगने से जान-माल की कोई हानि की कोई खबर नहीं है।

यह घटना 399/24 पोल संख्या के पास घटी है। हालांकि, इसके बाद तकनीकी टीम को बुलाया गया। ट्रेन को रवाना किया गया। जनशताब्दी एक्सप्रेस हावड़ा जा रही थी। इस दौरान उसकी स्लीपर बोगी नंबर 226404/23 D16 के चक्के में आग लग गई। इस मामले की जानकारी देते हुए जमुई स्टेशन मास्टर नीतीश कुमार ने बताया कि ‘ब्रेक बाइंडिंग’ एक तकनीकी समस्या है।

हालांकि, जनशताब्दी एक्सप्रेस में ब्रेक बाइंडिंग के कारण ये आग लगी थी। आग लगने की सूचना मिलने से यात्रियों में अफरा- तफरी मच गई। जनशताब्दी एक्सप्रेस हावड़ा जा रही थी, जिस दौरान उसकी एसी बोगी में आग लग गई।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Basopatti News | ST/SC Act का Misuse, था रक्षा कवच, बना दबंगों का नस्तर...

ट्रेन में भालुई और कुंदर के बीच स्लीपर बोगी के चक्के में आग लग गई। आग लगने से यात्रियों में अफरा तफरी का माहौल बन गया। ‘ब्रेक बाइंडिंग’ एक तकनीकी समस्या है जिसमें ब्रेक जाम हो जाता है, जिससे घर्षण, आग और धुआं पैदा होता है।

दरअसल, जनशताब्दी एक्सप्रेस हावड़ा जा रही थी। इस दौरान भालुई और कुंदर के बीच स्लीपर बोगी नंबर 226404 /23 डी-16 के चक्के में आग लग गई। इससे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। घटना 399/24 पोल संख्या के पास हुई। इसके बाद तकनीकी टीम को बुलाया गया और ट्रेन को रवाना किया गया।

यह भी पढ़ें:  Sushil Modi Passes Away: भावुक पड़ा बिहार, Delhi से शव पहुंचा Patna... सुशील मोदी...अमर रहे...जिंदाबाद... चौथा चरण चुनाव के दिन...अंत घोषित

जमुई स्टेशन मास्टर नीतीश कुमार ने बताया कि जनशताब्दी एक्सप्रेस में ‘ब्रेक बाइंडिंग’ के कारण ये आग लगी थी। ‘ब्रेक बाइंडिंग’ एक तकनीकी समस्या है, जिसमें ब्रेक जाम हो जाता है। इसमें घर्षण, आग और धुआं पैदा होता है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें