मई,14,2024
spot_img

JDU की पूर्व सांसद अश्वमेध देवी बनीं बिहार महिला आयोग की अध्यक्ष

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार सरकार ने राज्य महिला आयोग का पुनर्गठन किया है। उजियारपुर की पूर्व सांसद सह जदयू जिलाध्यक्ष अश्वमेध देवी को राज्य महिला आयोग का अध्यक्ष बनाया है। इससे संबंधित अधिसूचना सरकार की ओर से जारी की गई है। जानकारी के अनुसार, समाज कल्याण विभाग की उपसचिव कुमारी सीमा ने इससे संबंधित अधिसूचना जारी की।

बिहार सरकार ने राज्य में महिला आयोग के अध्यक्ष और सदस्यों का मनोनयन करते हुए उजियारपुर से जेडीयू की पूर्व सांसद अश्वमेध देवी को राज्य महिला आयोग का अध्यक्ष बनाया है। इसको लेकर समाज कल्याण विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है। यह नियुक्ति अधिकतम तीन साल के लिए की गई है।

समस्तीपुर को दूसरी बार राज्य महिला आयोग का अध्यक्ष पद मिला है। इससे पहले पूर्व विधायक मंजू प्रकाश राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रह चुकी हैं। जबकि सदस्य के रूप में नीलम सहनी एवं मंजू कुमारी पहले रही हैं। बता दें कि अश्वमेध देवी कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक भी रह चुकी हैं।

जानकारी के अनुसार, महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से ही निगम के अध्यक्ष और सदस्यों के पद खाली पड़े थे। जिसके बाद आयोग और निगम के अध्यक्ष मनोनीत किए गए हैं। इसमें जेडीयू और आरजेडी समेत सरकार में शामिल दलों के नेताओं को इसमें जगह दी गई है।

सरकार ने अध्यक्ष के साथ ही राज्य महिला आयोग के सात सदस्यों को भी मनोनीत किया है। पूर्व जेडीयू सांसद अश्वमेध देवी को राज्य महिला आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है।

वहीं, प्रभावती मांझी, सुजाता सुम्ब्रई, रबिया खातून, सुनीता कुशवाहा, श्वेता विश्वास, सुलोचना देवी, गीता यादव को महिला आयोग का सदस्य बनाया गया है।

अश्वमेध देवी के राज्य महिला आयोग का अध्यक्ष बनने के बाद अब जदयू को नया जिलाध्यक्ष खाेजना होगा। पिछले दो अवधि से अश्वमेध देवी जदयू की जिलाध्यक्ष हैं। ऐसे में पार्टी में अध्यक्ष पद को लेकर भी कयास लगाए जाने लगे हैं।

यह भी पढ़ें:  Darabhanga Mahatma Gandhi Shikshan Sansthaan News|12th में संस्कृति, अच्युतम, सादिया, मनु नंदन का जलवा, चेयरमैन हीरा कुमार झा ने कहा Excellence Result

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें