मई,12,2024
spot_img

ड्यूटी के दौरान होमगार्ड जवान श्रवण की मौत, सोमवार की सुबह ड्यूटी थी, उठ रहे सवाल, गुस्सा भी

spot_img
spot_img
spot_img

रवींद्र सिंह, नवादा। नवादा जिले के रजौली थाना क्षेत्र के चितरकोली स्थित समेकित जांच चौकी पर उत्पाद विभाग में तैनात जिले के मुहफसील थाना क्षेत्र के गोरीघाट के रहने वाले होमगार्ड जवान श्रवण कुमार की सोमवार को मौत हो गई। वह रात को सोए तो सुबह उठ ना सके। वहीं, ड्यूटी के दौरान होमगार्ड जवान श्रवण की मौत ने बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है।

जानकारी के अनुसार, होमगार्ड जवान की मौत से जहां परिवार में कोहराम मचा हुआ है. वहीं, एक सहयोगी होमगार्ड जवान भी गमगीन है। इसी के साथ विभागीय अधिकारियों की व्यवस्था को लेकर लोगों में गुस्सा भी है।

जांच चौकी प्रभारी उत्पाद एसआई पिंटू कुमार ने कहा कि होमगार्ड जवान श्रवण की मृत्यु होने की सूचना देने के लिए उन्होंने थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर पवन कुमार को सरकारी व निजी

मोबाइल नंबर पर कॉल किया, लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया। इसको लेकर जांच चौकी पर तैनात कर्मियों में गुस्सा दिखाञ। उनका कहना है कि अगर इससे भी ज्यादा गंभीर मामला होता, तो हमलोग कैसे पुलिस बल की मदद ले पाते।

दरअसल, उत्पाद विभाग में तैनात होमगार्ड जवान की मौत ड्यूटी के दौरान हो गई। इसके बाद उत्पाद अधीक्षक अनिल कुमार आजाद व होमगार्ड डीएसपी के अलावे अन्य पदाधिकारीगण भी जांच चौकी पर पहुंच मामले की विस्तृत जानकारी ली।

मृतक होमगार्ड के सहकर्मी अरविंद कुमार ने बताया कि श्रवण कुमार पिछले तीन दिनों से बीमार चल रहे थे। साथ ही कहा कि रविवार की शाम को बुखार और पेट दर्द की बात भी कहे थे। इसको लेकर साथियों की ओर से दवाई वगैरह भी लाकर दिया गया था. रविवार की रात करीब दस बजे खाना व दवाई खाकर सो गए।

होमगार्ड के साथी जवान बीरेंद्र कुमार ने बताया कि रविवार की तबियत खराब हुई थी। जिसके बाद हमलोगों ने इलाज करवा कर समेकित जांच चौकी लाये। फिर रात्रि में खाना खिलाने के बाद उन्होंने हमलोगों से कहा कि आपलोग अपने अपने ड्यूटी पर जाइये। मेरा तबियत ठीक है। पुनः सोमवार की सुबह इनकी ड्यूटी थी।

जब साथी इनको जगाने आये तो पता चला कि इनकी मौत हो गई है।तब हमलोगों ने इसकी सूचना जांच चौकी के प्रभारी को दिया और मौत की सूचना परिजन को भी दिया गया।घटना की सूचना मिलते ही परिजन समेकित जांच चौकी पहुंचे।

सोमवार की सुबह छह बजे से उनकी ड्यूटी थी। इसको लेकर सहकर्मी होमगार्ड जवान उठाने गए तो वे नहीं उठे। जांच पड़ताल किये जाने पर उनकी सांस व धड़कन का कुछ अता-पता नहीं चल रहा था। संभवत: बीमारी की वजह से होमगार्ड जवान की मृत्यु हो गई। मृत्यु के बाद एसआई पिन्टू कुमार व मृतक के परिजनों को सूचना दी गई। इसके बाद पूरे परिवार में कोहराम मच गया।

 

यह भी पढ़ें:  Bihar Politics: Bihar News: Bihar Congress News: देश में खोटे सिक्के, धन कुबेरों को आगे नहीं ले जा पाऊंगा...सॉरी...Bihar Congress की रीढ़ Vinod Sharma और Arvind Thakur का पार्टी से इस्तीफा, छोड़ा हाथ

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें