मई,18,2024
spot_img

उत्तर प्रदेश के औरैया में विक्षिप्त युवक को नग्नकर हाथ-बांधा, जमकर पीटा, वायरल हुआ वीडियो, युवक ने ट्रैक्टर में आग लगाने के साथ ई-रिक्शा चालक पर बोला हमला, सीओ बोले, वीडियो भ्रामक

spot_img
spot_img
spot_img

संदीप सिंह राठौर,औरैया, देशज टाइम्स ब्यूरो। तहसील के थाना ऐरवाकटरा क्षेत्र में बुधवार को एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें एक युवक नग्न अवस्था में सड़क पर पड़ा है जिसके हांथ बंधे है और उसके ऊपर तोरी (लाही की लड़की) पड़ी हुई है।

आसपास कई युवक व पुलिस खड़ी है। वायरल वीडियो के बारे में कहा जा रहा है कि यह युवक अर्ध्यविक्षिप्त है। जिसे कुछ दवंगों ने नग्नकर हांथ बांध उसके साथ मारपीट की है। वायरल वीडियो को सीओ बिधूना ने भ्रामक बताया है।

वायरल वीडियो के बारे जानकारी करने में कई चीजों के बारे में पता चला। उक्त युवक पहले से ही अर्ध्यविक्षिप्त बताया जा रहा है जो पहले से नग्नअवस्था में हांथ में धारदार हथियार लिये था। युवक व उसके पिता ने दिन में करीब दो बजे एक ई-रिक्शा पर हमला बोल उसे क्षतिग्रस्त कर दिया, जिसके बाद धारदार हथियार से हमला कर चालक को घायल कर दिया था।

इसके बाद करीब आधे घंटे बाद 2ः30 बजे एक खड़े ट्रैक्टर पर तोरी डालकर उसे जला दिया। जिसके बाद गांव व आसपास के कुछ युवकों ने बमुश्किल हांथ में धारदार हथियार लिए युवक को पकड़कर उसके हांथ बांध दिये थे, ताकि वह किसी और पर हमला न कर सके। साथ ही सामाजिक लिहाज से उसके शरीर के निचले भाग पर तोरी डाल दी थी। जिसके बाद पुलिस को बुलाकर उसके सुपुर्द कर दिया था।

बताया कि गया कि उक्त युवक थाना ऐरवाकटरा क्षेत्र के गांव अहिलवारा निवासी है जिसका नाम रवि कुमार उर्फ भीम यादव पुत्र राम औतार है। जो अर्ध्यविक्षिप्त है और अक्सर आसपास के गांवों के लोगों के साथ अभद्रता करता रहता है।

यह भी पढ़ें:  Purnia News| Bihar News| CSP संचालक को 4 अपराधियों ने घेरा, 5 लाख लूटे, सीने में उतार दी 15 गोलियां, मौत पर बवाल

दिन में करीब दो बजे बढ़िन निवासी राम औतार जाटव गांव से सवारियां बैठाकर अपना ई-रिक्शा लेकर बढ़िन श्रमदान कर ओर आ रहा था तभी रवि व उसके पिता ने जातिसूचक गालियां देते हुए उसे रोका रोका जब वह नहीं रूका तो उसे घेरकर रोक लिया और उसके ऊपर धरदार हथियार से हमला बोल दिया। जिससे ई-रिक्शा चालक गंभीर रूप से घायल हो गया।

इस घटना के आधा घंटा बाद करीब 2ः30 बजे उक्त युवक व उसके पिता ने नगला कायस्थान निवासी रामस्वदेश के सड़क किनारे खड़े ट्रैक्टर पर तोरी डालकर उसमें आग लगा दी। जिससे वह जल गया। विरोध करने पर उक्त दोनों पुत्र व पिता, रामस्वदेश व उसके भाईयो पर धारदार हथियार व लाठी लेकर हमलावर हो गये थे।

उक्त दोनों पीड़ितो ने थाना पुलिस को तहरीर देकर भीम यादव व उसके पिता राम औतार के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं उक्त आरोपी युवक को नग्नअवस्था में पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। पुलिस ने पिता व पुत्र दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

पहला पीड़ित बोला
क्षेत्र के ग्राम बढ़िन निवासी राम औतार जाटव पुत्र करोड़ी लाल ने बताया कि वह रिक्शा चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता है। मंगलवार को गांव से सवारियां लेकर दिन में करीब दो बजे बढ़िन श्रमदान की ओर आ रहा था।

यह भी पढ़ें:  Samastipur Crime News| Bihar News| समस्तीपुर पुलिस की बड़ी कामयाबी, स्मैक और लुटेरा गैंग का खुलासा, 5 अपराधी हथियार, बाइक, मोबाइल, स्मैक, कैश के साथ गिरफ्तार

तभी अहिलवारा गांव के सामने सड़क पर बनाये अपने मकान के सामने रवि कुमार उर्फ भीम व उसके पिता राम औतार पुत्र शम्भूदयाल ने उसे जाति सूचक गालियां देते हुए रिक्शा रोकने को आवाज दी। जब उसने रिक्शा नहीं रोका तो दोनों ने आगे आकर रिक्शा रोककर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया और उसके ऊपर धारदार हथियार से हमला बोलकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा पंजीकृत करा दिया है।

दूसरा पीड़ित ने बताया
वहीं क्षेत्र के ग्राम नगला कायस्थान निवासी रामस्वदेश पुत्र राम सिंह ने बताया कि वह मंगलवार को दिन में अपना ट्रेक्टर व थ्रेसर लेकर अपने खेत में मक्का काटने जा रहा था। बताया कि दिन में करीब 2ः30 बजे वह सड़क के किनारे अपना ट्रेक्टर व थ्रेसर खड़ा करके खेत की ओर जा रहा था।

तभी गाली गलौज की आवाज सुनाई दी। मुड़कर देखा तो रवि कुमार उर्फ भीम व उसका पिता राम औतार पुत्र शंभु दयाल निवासी अहिलवारा उसे मां बहन की गालियां देते हुए उसके टेक्टर के पर तोरी रखकर आग लगा रहे थे।

बताया कि जब उसने विरोध किया तो तो धारदार हथियार व लाठी लेकर उसके पर हमला बोल दिया। बताया कि उसने वहां से भागकर कुछ दूरी पर जाकर अपने भाइयों को फोन किया। जब मेरे भाई लोग बैगनआर कार लेकर आये तो पुत्र व पिता दोनों ने कार पर हमला बोल दिया। जिससे कार भी क्षतिग्रस्त हो गयी।

यह भी पढ़ें:  Samastipur Crime News| Bihar News| समस्तीपुर पुलिस की बड़ी कामयाबी, स्मैक और लुटेरा गैंग का खुलासा, 5 अपराधी हथियार, बाइक, मोबाइल, स्मैक, कैश के साथ गिरफ्तार

इस बीच मैं भी वहां पर पहुंच गया और जब भाई लोग कार से नीचे उतरे तो उन्होंने धारदार हथियार से जान से मारने की नियत से हम लोगों पर हमला बोल दिया। बताया कि जैसे तैसे हम लोगों ने अपनी जान बचायी।

सीओ बोले 
विक्षिप्त के साथ मारपीट के वायरल वीडियो को भ्रामक बताते हुए क्षेत्राधिकारी बिधूना अशोक कुमार सिंह ने कहा कि थाना ऐरवाकटरा क्षेत्र के गांव अहिलवारा निवासी रवि कुमार उर्फ भीम की ओर से बढ़िन निवासी एक रिक्शा चालक के साथ मारपीट करने के साथ एक टैक्टर में आग लगा दी गयी थी।

इस संबंध में बढ़िन निवासी रिक्शा चालक राम औतार एवं नगला कायस्थान निवासी रामस्वदेश ने थाने में तहरीर देकर रवि कुमार व उसके पिता राम औतार के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया है।

बताया कि वायरल वीडियो में अर्धविक्षिप्त को नंगा कर मारपीट करने की खबर भ्रामक है। भीम पहले से ही र्निवस्त्र था। जिसे लोगों ने पकड़कर उसके हांथ बांध दिये थे ताकि वह किसी और पर हमला न कर सके। साथ ही र्निवस्त्र के कारण उसके ऊपर तोरी डाल दी गयी थी।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें