मई,20,2024
spot_img

Jammu & Kashmir में Bihar के अग्निवीर की गोली लगने से मौत

spot_img
spot_img
spot_img
जम्मू कश्मीर में बिहार के सीवान जिले के दरौली थाना क्षेत्र के दोन गांव के रहने वाले शंभु यादव के पुत्र प्रदीप कुमार यादव अग्निवीर जवान प्रदीप कुमार यादव  (21) की संदिग्ध मौत हो गई है। सुबह परिवार से बात और शाम में मनहूस खबर आने से पूरा परिवार समेत गांव सन्न है।

बताया जाता है कि अग्निवीर जवान प्रदीप कुमार यादव की जम्मू कश्मीर में ड्यूटी के दौरान संदिग्ध मौत उस दौरान हुई जब वह ड्यूटी पर तैनात थे और जवान को गोली लगी। गोली कैसी लगी, इसका (Agniveer from Bihar dies after being shot in Jammu and Kashmir) पता नहीं चल पाया।

प्रदीप यादव टांडा क्षेत्र के 24 फील्ड रेजीमेंट की सेंट्री पोस्ट पर तैनात थे। इधर, इस वारदात के बाद आर्मी के जवान सर्च अभियान में जुटे हैं। वहीं, जवान के बारे बताया जा रहा है कि वो जम्मू कश्मीर के अखनूर के टांडा इलाके में ड्यूटी पर तैनात थे, बीती रात जब वो अखनूर के टांडा इलाके में खड़े थे, तभी एकाएक गोली चलने की आवाज आई।

जब उनके बटालियन के साथी वहां पहुंचे तो देखा कि प्रदीप को गोली लगी हुई है। वह जमीन पर गिरे पड़े हैं। घटना के बाद प्रदीप को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों की टीम ने उन्हें मृत घोषित कर दिया, यह घटना मंगलवार की रात की बताई जा रही है।

वहीं, सेना ने क्षेत्र में आसपास के गांवों में और अखनूर-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर देर रात तक तलाशी अभियान भी चलाया। जिसके बाद भी अभी तक सेना या पुलिस की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। पुलिस के अनुसार, मृत जवान का पोस्टमार्टम किया जाएगा। उसके बाद जांच में ही स्थिति स्पष्ट होगी। पुलिस अधिकारी के अनुसार, मामले में आतंकी हमले जैसा कुछ नहीं लग रहा। फिर भी सभी पहलुओं से जांच जारी है।

इधर, आर्मी हेड क्वार्टर ने मृतक प्रदीप के परिजनों को उसके मौत की सूचना दी तो इलाके में हड़कंप मच गया। जिसके बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। लोगों का कहना है कि प्रदीप 21 जनवरी 2022 को पहली बार जब सेना ज्वाइन करने पहुंचा था तब वह काफी खुश था।

प्रदीप कुमार यादव के बड़े भाई ने बताया कि मंगलवार को दिन में पारिवारिक कुछ बातें हुई थी। इसके बाद अचानक रात्रि में यह खबर आई कमांडेंट ने फोन कर बताया कि प्रदीप को गोली लगने से वह शहीद हो गए हैं। फिलहाल अग्निवीर प्रदीप के दरवाजे पर ग्रामीणों की भीड़ जुटी हुई है और लोग परिवार को सांत्वना देने में लगे हुए हैं।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| केवटी में लंबी लाइन...वोटिंग की अच्छे पैदावार के शुभ संकेत...

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें