मई,17,2024
spot_img

मिड डे मील में गिरी छिपकली, जहरीला भोजन खाने के 50 छात्राओं की बिगड़ी तबीयत

spot_img
spot_img
spot_img

गया से बड़ी खबर आ रही है जहां डुमरिया प्रखंड के कस्तूरबा विद्यालय मैगरा में मिड डे मिल का भोजन खाने से पचास छात्राओं की तबीयत बिगड़ गयी है। सभी को डुमरिया सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इलाजरत छात्राओं में आठ की हालत गंभीर है। एक ही बार इतनी छात्राओं की तबियत  बिगड़ने से स्कूल में अफरा-तफरी मच गयी। बताया जा रहा है कि मिड-डे-मील खाने में छिपकली गिर गयी थी। जिसको खाने के बाद छात्राओं को उल्टी और बेहोशी की शिकायत होने लगी।

जानकारी के अनुसार, सरकारी स्कूल में मिड डे मील बनाने के क्रम में कई बार छिपकली गिरने की शिकायत मिलती रही है, इसके बावजूद इसको रोकने के लिए कोई ठोस पहल नहीं हो पायी है। ताजा मामला गया के सरकारी स्कूल का है जहां मिड डे मील बनाने में लगातार लापरवाही देखी गई है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| पुलिस हिरासत में जीजा-साली की मौत पर बड़ा बवाल, थाने को आग में झोंका, तोड़-फोड़, पुलिसकर्मियों पर पथराव

भोजन बनाने के क्रम में कई बार छिपकली गिरने की शिकायत मिलती रही है, इसके बावजूद इसको रोकने के लिए कोई ठोस पहल नहीं हो पायी है। इसी का नतीजा है कि एक बार फिर भोजन में छिपकली गिरने की बात सामने आ रही है।

बुधवार को गया के डुमरिया प्रखंड के कस्तूरबा विद्यालय मैगरा में मिड डे मील का भोजन खाने के बाद करीब 50 छात्राएं बीमार हो गयी हैं। अचानक एक साथ बड़ी संख्या में छात्राओं के बीमार होने के बाद स्कूल प्रबंधन और परिजनों में हड़कंप मच गया है। सभी छात्राओं को आनन-फानन में इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें:  Gaighat News| Muzaffarpur News | बेनीबाद में गायघाट का शराब कारोबारी, कार, कार्टन में भर-भरकर शराब, गिरफ्तार

घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ बच्चों के परिजन भी अस्पताल पहुंचे हैं। कहा जा रहा है कि मिड डे मील का जो भोजन बना था, उसमें छिपकली गिर गयी थी।

हर दिन की तरह बुधवार को भी स्कूल में मध्याह्न भोजन का खाना बना था। स्कूल की छात्राओं को खाना परोसा गया। सभी ने खाना खाया, इसके बाद एक के बाद एक कई छात्राएं बीमार हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों के साथ साथ बच्चों के परिजन भी अस्पताल पहुंचे हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि मिड डे मील का जो भोजन बना था, उसमें छिपकली गिर गई थी। बता दें कि बिहार में विभिन्न सरकारी स्कूलों में मध्याह्न भोजन में गड़बड़ी की शिकायतें आती रही हैं। अबतक ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जब मिड डे मील का भोजन खाने के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ी है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| टिनी टॉट स्कूल में 3 साल के मासूम की Alleged Murder, नाला से मिला शव, जमकर बवाल, स्कूल की बिल्डिंग में लगाई आग

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें