मई,11,2024
spot_img

Gujarat के विदेश व्यापार महानिदेशालय के DGFT अधिकारी जावरी मल बिश्नोई ने CBI हिरासत में की खुदकुशी, 4th Floor से लगा दी छलांग

spot_img
spot_img
spot_img

भ्रष्टाचार के आरोप में जांच एजेंसी की ओर से गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद शनिवार को राजकोट कार्यालय में विदेश व्यापार महानिदेशालय के संयुक्त निदेशालय जावरी मल बिश्नोई ने कथित तौर पर सीबीआई हिरासत में आत्महत्या कर ली।

जानकारी के मुताबिक, डीजीएफटी अधिकारी ने शनिवार को राजकोट के अपने कार्यालय की चौथी मंजिल से कथित तौर पर छलांग लगा दी। जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने इसके बारे में जानकारी दी।

बिश्नोई को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित रूप से एक व्यक्ति से पांच लाख रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उन्होंने गुजरात में सीबीआई भवन की चौथी मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Khutauna News| मेहशे प्राथमिक विद्यालय की जमीन पर एचएम ने जमाया कब्जा, उबले ग्रामीण

हाल के दिनों में बिश्नोई समेत दो आरोपियों ने सीबीआई हिरासत में आत्महत्या कर ली है। इससे पहले पश्चिम बंगाल के बोगतुई में एक व्यक्ति ने सीबीआई की हिरासत में फांसी लगा ली थी।

पुलिस की ओर से उसे अदालत ले जाने से ठीक पहले उसने यह अतिवादी कदम उठाया। बिश्नोई के खिलाफ शिकायतकर्ता से नौ लाख रुपये का अनुचित लाभ मांगने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था।

पीड़ित ने सीबीआई को बताया था कि उसने एनओसी जारी करने के लिए डीजीएफटी, राजकोट को खाद्य डिब्बे के आवधिक निर्यात के सभी आवश्यक दस्तावेजों वाली छह फाइलें जमा की थीं ताकि उनकी लगभग 50 लाख रुपये की बैंक गारंटी जारी की जा सके।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News|Jhanjharpur News| कहती हैं रश्मि...सुसाइड कर लूंगी, मैं बेकसूर हूं, डॉक्टर और पुलिस ने जीवन नासूर कर डाला...कोई चौखट बची नहीं, अब कहां इंसाफ मांगूं

उन्होंने आरोप लगाया कि बिश्नोई ने पहली किस्त के रूप में पांच लाख रुपये की मांग की और शिकायतकर्ता को एनओसी सौंपने के समय शेष राशि देने को कहा। सीबीआई ने जाल बिछाया और शिकायतकर्ता से पांच लाख रुपये का अनुचित लाभ लेते हुए आरोपी को रंगेहाथ पकड़ा। शुक्रवार को राजकोट और उसके मूल स्थान सहित आरोपी के कार्यालय और आवासीय परिसरों में तलाशी ली गई।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुजरात के राजकोट शहर में विदेश व्यापार महानिदेशालय के एक वरिष्ठ अधिकारी जवरी मल बिश्नोई  को कथित रूप से पांच लाख रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इसी मामले में सीबीआई शनिवार को एक इमारत की चौथी मंजिल पर स्थित उनके कार्यालय की तलाशी ले रही थी।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Khutauna News| मेहशे प्राथमिक विद्यालय की जमीन पर एचएम ने जमाया कब्जा, उबले ग्रामीण

पुलिस उपायुक्त सुधीर देसाई  ने बताया कि जब यह घटना हुई तब सीबीआई उनके कार्यालय की तलाशी ले रही थी। रात भर उनके कार्यालय में तलाशी अभियान चलाने के बाद सुबह लगभग 9.45 बजे आरोपी अचानक खिड़की की ओर भागा और खिड़की से बाहर छलांग लगा दी।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें