मई,20,2024
spot_img

Major Action। लापरवाह SP-DSP समेत 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड

spot_img
spot_img
spot_img

चंडीगढ़ से बड़ी खबर है जहां प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए सुरक्षा मामले में लापरवाही पर एक एसपी और 2 डीएसपी समेत 7 पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी (7 policemen including SP-DSP suspended) है।

पंजाब में विधानसभा के चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री मोदी पांच जनवरी, 2022 को बठिंडा पहुंचे थे। यहां से सड़क मार्ग के जरिए प्रधानमंत्री फिरोजपुर जा रहे थे। रास्ते में किसानों ने जाम लगा दिया। इसके बाद फिरोजपुर में प्यारेआला फ्लाईओवर पर प्रधानमंत्री का काफिला बीस मिनट तक रुका रहा। यह फ्लाई ओवर भारत-पाकिस्तान हुसैनीवाला बार्डर से कुछ दूरी पर है। पढ़िए पूरी खबर

पीएम मोदी का पंजाब के फिरोजपुर में दौरा था। पंजाब में 5 जनवरी 2022 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक मामले में विस्तृत आदेश सामने आया है। भारी बारिश की वजह से पीएम को सड़क मार्ग से जाना पड़ा था।

पहले खबर मिली थी कि इस मामले में तत्कालीन भटिंडा के एसपी को सस्पेंड किया गया है लेकिन अब सामने आया है कि इस मामले में कुल 7 पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है, जिसमें एक एसपी समेत 2 डीएसपी भी शामिल हैं।

इस दौरान हुसैनीवाला से 30 किलोमीटर दूर रास्ते में प्रदर्शनकारियों की वजह से पीएम का काफिला करीब 20 मिनट तक बेहद असुरक्षित क्षेत्र में रुका रहा। ये वही इलाका था, जिसे आतंकियों के अलावा हेरोइन तस्करों का गढ़ माना जाता है। यहां आतंकी वारदात भी हो चुकी थी।

मामले के सामने आने के बाद गृह मंत्रालय ने कहा था कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम और ट्रेवल प्लान के बारे में पंजाब सरकार को बताया गया था लेकिन सही तरीके से इंतजाम नहीं किए गए। जब यात्रा मार्ग बदला गया था तो पंजाब सरकार को अतिरिक्त सुरक्षा तैनात करनी थी लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

ऐसे में, पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले में पंजाब सरकार ने एक एसपी, 2 डीएसपी समेत 7 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया है। फिरोजपुर के तत्कालीन एसपी गुरविंदर सिंह सांगा, डीएसपी परसोंन सिंह, डीएसपी जगदीश कुमार, इंस्पेक्टर तेजिंदर सिंह, बलविंदर सिंह ,जसवंत सिंह और एएसआई राकेश कुमार को सस्पेंड किया गया है।

गुरविंदर सिंह सांगा उस समय बठिंडा जिले में एसपी के रूप में तैनात थे, जब पीएम की सुरक्षा में चूक हुई। गौरतलब है कि पंजाब दौरे के समय प्रधानमंत्री मोदी का काफिला फिरोजपुर में प्रदर्शनकारियों की नाकेबंदी के कारण एक फ्लाईओवर पर फंस गया था।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| भूतही बलान पुल के नीचे महिला की लाश...Unknown, सवालों के साथ

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें