मई,21,2024
spot_img

JDU नेता Sumirak Yadav की हत्या में अब RJD MLA अजय कुमार पर चलेगा हत्या का मुकदमा

spot_img
spot_img
spot_img

गया के अतरी विधानसभा के आरजेडी विधायक अजय कुमार उर्फ रंजीत यादव पर अब जेडीयू नेता सुमिरक यादव की हत्या का केस चलेगा। इसके तहत अब उनके खिलाफ स्पीडी ट्रायल से मामले की सुनवाई होगी। बता दें कि चुनावी रंजिश को लेकर 26 फरवरी 2013 की संध्या को सुमिरक यादव की हत्या कर दी गई थी।

इस मामले में गया कोर्ट में सुनवाई के दौरान एडीजे 3 की अदालत ने आरजेडी विधायक कुंती देवी को 24 जनवरी 2021 को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। 23 अप्रैल 2021 को सजा के दौरान कुंती देवी की मृत्यु हो गई थी।

वर्तमान में कुंती देवी के पुत्र अजय कुमार उर्फ रंजीत यादव अतरी से विधायक हैं। इसके पूर्व कुंती देवी 2006 और 2016 में अतरी विधानसभा से आरजेडी की विधायक चुनी गई थीं। वहीं, इस हत्या को लेकर लोगों ने खूब हंगामा किया था। कुंती देवी के घर से रॉड व लाठी बरामद किए गए थे, जिनपर खून के धब्बे लगे थे। इसके बाद पुलिस जांच तेज कर दी थी और वर्तमान विधायक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Manigachi News| पूजा में शामिल होने जा रहे Ram Narayan Mahato की ट्रक से कुचलकर मौत

कुंती देवी की मृत्यु के बाद विधायक अजय कुमार उर्फ रंजीत यादव ने केस को निरस्त करने को लेकर हाईकोर्ट में अपील की थी, जिस पर हाईकोर्ट ने केस के निरस्त करने की अपील को रद करते हुए हत्या का मुकदमा विधायक पर चलाने का आदेश दिया है। वहीं उनके खिलाफ स्पीडी ट्रायल द्वारा मामले की सुनवाई होगी।

जानकारी के अनुसार, 26 फरवरी 2013 को जेडीयू के प्रखंड अध्यक्ष सुमीरक यादव अपने कार्यालय से घर जा रहा था, तभी अभियुक्तों के द्वारा लोहे की रॉड, लाठी डंडे से पीट-पीटकर घायल कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| जाले बूथ 116...रूठे-रूठे वोटर...मान गए? जब पहुंचे DM Rajeev Roshan और SSP Jagunath Reddy

इलाज के लिए जाने के क्रम में रास्ते में उसकी मौत हो गई थी। इस मामले में मृतक के भाई विजय यादव ने तत्कालीन आरजेडी विधायक कुंती देवी, पुत्र अजय कुमार उर्फ रंजीत यादव पर हत्या की प्राथमिकी निमचक बथानी थाना में दर्ज कराया था।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें