मई,13,2024
spot_img

बिहार में शिक्षकों का वेतन कटना शुरू, स्कूल से अटैंडेंस बनाकर गायब रहने वाले कई सरकारी शिक्षकों की सैलरी रुका, कट

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार में शिक्षकों का वेतन कटना शुरू हो गया है। एक जुलाई को तीस जिलों के 7270 स्कूलों के औचक निरीक्षण में गायब मिले 588 शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटने के आदेश शिक्षा विभाग ने जारी कर दिया है।

तीस जिलों के 7270 स्कूलों के औचक निरीक्षण में अनुपस्थित पाये गये 588 शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटने के आदेश शिक्षा विभाग ने जारी कर दिया है। वेतन एक जुलाई का काटा जायेगा।

इसके अलावा एक जुलाई को ही बिना सूचना नदारद रहे 10 गैर शैक्षणिक स्टाफ पर कार्रवाई की बात की जा रही है। प्रखंड स्तर पर एक अफसर भी बिना सूचना के नदारद मिले। इस तरह निरीक्षण के दौरान कुल 599 शिक्षक और गैर शिक्षकेतर कर्मचारी अनुपस्थित मिले थे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Jhanjharpur के सुखैत में पत्नी, सास समेत 4 लोगों का Murderer Pawan पहले से है "killer"

इधर, जमुई जिलें में संचालित सरकारी विद्यालयों में व्यापक स्तर पर चलाए जा रहे जांच अभियान का प्रभाव विद्यालय के संचालन के साथ साथ छात्र-छात्राओं और शिक्षकों की उपस्थिति पर दिखने लगा है। सभी सरकारी विद्यालयों के मौलिक सुविधाओं के साथ-साथ शिक्षकों, छात्रों की उपस्थिति की जमीनी पड़ताल की जा रही है।

एक और तीन जुलाई को चले अभियान में 35 शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। सभी की सैलरी काटने का आदेश दिया है। डीएम अवनीश कुमार सिंह द्वारा शिक्षा विभाग सहित अन्य विभागों के 250 से अधिक अधिकारियों एवं कर्मियों का विशेष टीम का गठन करते हुए रोस्टर के अनुसार प्रत्येक दिन विद्यालयों का निरीक्षण किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Ghanshyampur News| Mizoram और Ghanshyampur Police की Joint Combing, चुनाव से पहले हथियार, कारतूस और अपराधी,...निकला पत्नी का हत्यारा

जिला शिक्षा कार्यालय के रिपोर्ट के अनुसार निरीक्षण के पहले दिन यानी एक जुलाई और दूसरे दिन तीन जुलाई को सभी प्रखंडों में 35 से अधिक स्कूलों से गायब रहने वाले शिक्षकों के खिलाफ डीईओ कपिल देव तिवारी ने आवश्यक कार्रवाई करते हुए निरीक्षण की डेट के वेतन की कटौती का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Darbhanga Lok Sabha Seat| चचरी पुल और नाव...के सहारे गढ़ेंगे नसीब, यही है...Strong Democracy की नींव

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें