मई,12,2024
spot_img

बिहार पुलिस में जाने से पहले ही निकला चोर… एग्जाम में चोरी करते हुए 4 अभ्यर्थी गिरफ्तार

spot_img
spot_img
spot_img

पूरे प्रदेश में आज से सिपाही भर्ती के लिए परीक्षा शुरू हुई है। नवादा में परीक्षा के पहले दिन पहली पाली में चार लोगों को नकल करते पकड़ा गया। वहीं, परीक्षा हॉल के बाहर से एक परिजन को भी गिरफ्तार किया गया है।

परीक्षा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किये गए हैं । जिले में कुल 22 सेंटर बनाया गया है और सभी केंद्र पर विशेष निगरानी भी की जा रही है। आपको बता दें कि विभाग ने यह सख्त आदेश दिया था कि परीक्षा केंद्र में इलेक्ट्रॉनिक सामान के साथ अगर कोई भी अभ्यर्थी पकड़े जाते हैं तो उनपर 5 साल का प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

एसडीओ ने कहा है कि सभी के विरुद्ध आपराधिक मुकदमे दर्ज कर 5 वर्षों के लिए परीक्षा देने से आयोग भी घोषित कर दिया जाएगा। एसडीओ ने यहभी कहा कि सभी परीक्षा केदो पर जैमर तक लगा दिए गए हैं ।बावजूद नकलची बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे लोगों को शक्ति से सबक सिखाई जाएगी।

नवादा के सदर एसडीओ ने बताया कि ब्राइट करियर स्कूल से अखिलेश कुमार, दिल्ली पब्लिक स्कूल से प्रिंस कुमार, मॉडर्न इंग्लिश स्कूल से पुष्पेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया गया। तीनों लोगों के पास से ब्लूटूथ डिवाइस मिला है।

वहीं संत जोसेफ पब्लिक स्कूल से नकल करते हुए कमलेश कुमार को पकड़ा गया है। इस परीक्षा केंद्र के पास से एक परिजन को मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया गया है।

एसडीओ अखिलेश कुमार ने बताया कि एग्जाम शुरू होने से एक घंटा पहले परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थियों की एंट्री करवा दी गई थी। परीक्षा में गड़बड़ी रोकने के लिए खुद डीएम सभी परीक्षा केंद्रों का दौरा कर रहे हैं।

सदर स्टीव अखिलेश कुमार ने बताया कि ब्लूटूथ डिवाइडर से नकल करने के आरोप में तीन लोगों को पकड़ा गया है। तो वही सेंटर पर चिट से चोरी करने के आरोप में एक परीक्षार्थी को पकड़ा गया है। परीक्षा केंद्र के पास से एक गार्जियन को भी गिरफ्तार किया गया है।

सदर एसडीओ अखिलेश कुमार ने बताया कि सिपाही बहाली को लेकर जिले में कुल 22 केंद्र बनाया गया है ।सभी केंद्र पर नवादा डीएम आशुतोष कुमार वर्मा, एसपी अम्बरीष राहुल, डीएसपी अजय कुमार आदि अधिकारी के द्वारा केंद्र पर विशेष जांच की जा रही है।

इसी दौरान ब्लूटूथ डिवाइस के साथ दिल्ली पब्लिक स्कूल से प्रिंस कुमार, मॉडर्न इंग्लिश स्कूल से पुष्पेंद्र कुमार, ब्राइट कैरियर स्कूल से अखिलेश कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

परीक्षा हॉल के बाहर और अंदर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। एसडीए और एसडीपीओ अपने-अपने इलाके में केंद्र का दौरा कर रहे हैं। नवादा जिले में एग्जाम के लिए 22 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

विभाग की ओर से सख्त आदेश दिए गए हैं कि अगर एग्जाम हॉल में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ कोई अभ्यर्थी पकड़ा जाता है तो उस पर पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। बता दें कि नवादा में सुबह से ही सभी सेंटर पर काफी भीड़ देखने को मिली है।

प्रशासन की ओर से सुरक्षा व्यवस्था का पूरा ध्यान रखा गया है। सभी सेंटरों पर धारा 144 लगाया गया है। सदर एसडीओ की ओर से लगातार माइक के माध्यम से लोगों को सेंटर से दूर रहने के लिए भी अपील की जा रही है।

यह भी पढ़ें:  Bihar 4th Phase Lok Sabha Elections| दरभंगा प्रमंडल का Darbhanga और Samastipur...13 मई को मतदान, घमासान, फायर ब्रांड Bihar की 5 सीटें

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें