मई,20,2024
spot_img

सुपौल में पति की बेवफाई पर पत्नी ने उठाया खौफनाक कदम, दो बच्चों के साथ मां ने पीया जहर, फिर खुद और बच्चों का गला रेता, एक बच्चे की मौत, पढ़िए खबर का Darbhanga कनेक्शन

spot_img
spot_img
spot_img

सुपौल से बड़ी खबर है जहां दो मासूम बच्चों संग मां ने पारिवारिक कलह और पति की बेवफाई से तंग आकर खाया जहर, बेटे और खुद का रेता गला, बच्ची की हुई मौत। पुलिस ने बताई वजह। दरअसल, सुपौल जिले के नदी थाना क्षेत्र की कदमाहा पंचायत के मझौरा गांव में एक मां ने अपने दो बच्चों के साथ खुदकुशी की कोशिश की। इसके बाद दरभंगा ले जाने के दौरान चार वर्षीय वैष्णवी कुमारी ने दम तोड़ दिया। पढ़िए पूरी खबर

मामला जिले के सुपौल नदी थाना क्षेत्र के कदमाहा वार्ड नौ का है जहां पारिवारिक कलह में एक महिला ने दो बच्चों के साथ जहर खाने के बाद गला काट कर आत्महत्या करने की कोशिश की। इस घटना में छह वर्षीय पुत्री वैष्णवी कुमारी की मौत हो गई, जबकि गला काटने से मां-बेटे की हालत गंभीर है।

घटना के बाद स्थानीय लोगों ने तीनों को निर्मली अस्पताल में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद महिला और दो बच्चों की हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने बेहतर इलाज के लिए डीएमसीएच दरभंगा रेफर कर दिया। वहीं, सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| केवटी में लंबी लाइन...वोटिंग की अच्छे पैदावार के शुभ संकेत...

घटना की सूचना मिलते ही सुपौल नदी थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई. पुलिस के अनुसार जांच के बाद ही मामला स्पष्ट हो पाएगा। मगर अब तक जो बातें छनकर आ रही हैं उसके मुताबिक, मामला पति की बेवफाई से जुड़ा है जिससे तंग आकर पत्नी ने इस वारदात को अंजाम दिया है। पढ़िए पूरी खबर

जानकारी के मुताबिक, घटना के बाद स्थानीय लोगों ने तीनों को गंभीर स्थिति में अनुमंडलीय अस्पताल निर्मली पहुंचाया। जहां ड्यूटी पर मौजूद डॉ. सौरभ सुमन ने प्राथमिक उपचार के बाद महिला और दो बच्चों की हालत गंभीर देख बेहतर इलाज के लिए डीएमसीएच दरभंगा रेफर कर दिया। लेकिन इलाज के लिए ले जाने के दौरान रास्ते में ही बच्ची की मौत हो गई। फिलहाल महिला और उसके बेटे का इलाज दरभंगा में चल रहा है।

यह भी पढ़ें:  Muzaffarpur Lok Sabha Election LIVE 🔴| गायघाट में ग्रामीणों का वोट बहिष्कार....बोचहा पहुंचे डीएम, एसएसपी

जानकारी के अनुसार, कदमाहा गांव निवासी संजीत साह दिल्ली में मजदूरी का काम करता है। संजीत साह की पहली शादी लगभग 10 वर्ष पूर्व सुपौल जिले के किशनपुर थाना क्षेत्र स्थित बेलही गांव निवासी भूखनी कुमारी के साथ हुई थी, जिससे उसे एक पुत्र और एक पुत्री है।

दो साल पहले संजीत को दिल्ली में मजदूरी करने के दौरान ही किसी लड़की से प्यार हो गया। उसने उस लड़की से दूसरी शादी कर ली। दूसरी शादी करने के बाद पहली पत्नी के पास वह लौट कर कभी नहीं आया। इस बात को लेकर महिला काफी तनाव में रहती थी। घटना के समय भूखनी देवी और उसके दोनों बच्चे घर पर ही मौजूद थे।

थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने बताया कि इस मामले में अब तक आवेदन नहीं मिला है। पुलिस जांच कर रही है। वहीं, घटना को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। ग्रामीण आर्थिक तंगी और पारिवारिक कलह की बात कह रहे हैं।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| मधुबनी की सुबह लोकतंंत्र के नाम, 09 बजे तक...9% मतदान

कुछ ग्रामीण यह भी बताते हैं कि महिला का पति दिल्ली में मजदूरी करता है। दो साल पहले उसके पति संजीत को दिल्ली में मजदूरी करने के दौरान ही किसी लड़की से प्यार हो गया। फिर दिल्ली में ही उसने दूसरी शादी कर ली। दूसरी पत्नी के साथ संजीत पिछले दो साल से दिल्ली में ही रह रहा है।

दूसरी शादी करने के बाद वह पहली पत्नी के पास लौट कर आया ही नहीं। इन्हीं बातों को लेकर महिला काफी तनाव में रहती थी और आर्थिक तंगी को झेल रही थी। महिला की सास भूकनी देवी घर से लगभग 2-3 किलोमीटर दूर कदमाहा चौक पर चाय की दुकान चलाती है ताकि परिवार का गुजारा हो सके।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें