मई,20,2024
spot_img

राहुल गांधी की जम्मू यात्रा के बीच हाई अलर्ट में पुरानी गाड़ियों में IED लगाकर भीषण धमाका, दो विस्फोटों में 6 लोग जख्मी

spot_img
spot_img
spot_img

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर हुए आतंकी हमले के बाद जम्मू में आज सुबह हुए दोहरे विस्फोट में छह लोग घायल हो गए। लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने विस्फोटों की निंदा की और घायलों को 50,000 रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जम्मू-कश्मीर में है और इसके कारण यहां हाई अलर्ट है। यात्रा वर्तमान में जम्मू से 60 किमी से अधिक दूर चडवाल में विराम पर है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। अभी पक्के तौर पर धमाके की वजह पता नहीं चल पाई है। पुलिस घटनास्थल पर घेराबंदी कर जांच में जुटी है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है।

पुलिस के अनुसार,जम्मू रेलवे स्टेशन से सटे नरवाल इलाके में दोहरे विस्फोटों में छह लोग जख्मी हुए हैं। इनमें से एक की हालत नाजुक बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक जिस जगह धमाके हुए हैं, वहां आसपास कबाड़ी की दुकानें भी हैं। पहली नजर में यह धमाके कबाड़ में कोई विस्फोटक सामग्री के कारण हुए लगते हैं।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| कुल 1100, पड़े 123...DM Arvind Kumar और SP Sushil Kumar की Selfie...

मामले की जांच की जा रही है। अभी पक्के तौर पर धमाके की वजह पता नहीं चल पाई है। पुलिस घटनास्थल पर घेराबंदी कर जांच में जुटी है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। बताया जा रहा है कि पुरानी गाड़ियों में आईईडी लगाकर धमाका किया गया है।

उपराज्यपाल ने सुरक्षा अधिकारियों से कहा इस तरह के नृशंस कृत्य जिम्मेदार लोगों की हताशा और कायरता को उजागर करते हैं। तत्काल और कड़ी कार्रवाई करें। अपराधियों को न्याय दिलाने के लिए कोई प्रयास नहीं किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | बाबूबरही में 11 हजार वोल्ट का झटका, मवेशी चरा रहा बालक झुलसा, भैंस की मौत

भारत जोड़ो यात्रा कल अपने जम्मू और कश्मीर भाग में शुरू हुई और 30 जनवरी को श्रीनगर में समाप्त होने वाली है। मार्च में भाग लेने वालों के लिए आज विश्राम का दिन है और यह कल जम्मू की ओर फिर से शुरू होगी।

जम्मू के नरवाल इलाके में एक औद्योगिक क्षेत्र में विस्फोट ऐसे समय में हुआ जब पैदल मार्च के मद्देनजर केंद्र शासित प्रदेश में भारी सुरक्षा व्यवस्था है। श्री गांधी की यात्रा वर्तमान में जम्मू से 60 किमी से अधिक दूर चडवाल में विराम पर है।

पुलिस ने कहा कि विस्फोटों की प्रकृति का अभी पता नहीं चल पाया है। फोरेंसिक विशेषज्ञ विस्फोट स्थल पर हैं। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू) मुकेश सिंह ने दोहरे विस्फोटों में छह लोगों के घायल होने की पुष्टि की।घायलों को अस्पताल ले जाया गया है और उनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। धमाकों के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सर्च ऑपरेशन के तहत वाहनों की चेकिंग की जा रही है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | बाबूबरही में 11 हजार वोल्ट का झटका, मवेशी चरा रहा बालक झुलसा, भैंस की मौत

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें