मई,18,2024
spot_img

उत्तर प्रदेश के औरेया में, प्रिया, नव्या, कन्हैया और मोहन, पत्नी भारती की जिंदगी को संवार नहीं सका, आर्थिक बोझ के तले दबा, झूल गया फांसी के फंदे पर, पत्नी सोई थी बच्चों के साथ बाहर, मिली कमरे में फांसी की तख्ती पर लटकती पति की आर्थिक तंगी वाली लाश

spot_img
spot_img
spot_img

संदीप सिंह राठौर,औरैया, देशज टाइम्स ब्यूरो। उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के अछल्दा क्षेत्र में एक युवक ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। मृतक मजदूरी कर चार बच्चों व पत्नी का भरण पोषण करता था और टूटे फ़ूटे घर में छप्पर डालकर रह रहा था। कई बार प्रधान के चक्कर काटे आवेदन किया लेकिन कॉलोनी नही मिली।

आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि थाना अछल्दा क्षेत्र के गांव मोहम्मदाबाद निवासी नीरज कुमार (38 वर्ष) पुत्र मन्नीलाल सिंह कठेरिया मजदूरी करके जीवन यापन करता है। सरकारी कॉलोनी के लिए वह बहुत परेशान रहा।

जानकारी के अनुसार, आर्थिक हालत ऐसी नहीं थी कि परिवार के लिए छत भी डाल लें। ऐसे में उसने चार बार आवेदन किया लेकिन उसकी कॉलोनी पास नही हुई। इधर बरसात में रहना नरक हो गया था।

यह भी पढ़ें:  Samastipur Crime News| Bihar News| समस्तीपुर पुलिस की बड़ी कामयाबी, स्मैक और लुटेरा गैंग का खुलासा, 5 अपराधी हथियार, बाइक, मोबाइल, स्मैक, कैश के साथ गिरफ्तार

बुधवार की बीती रात नीरज ने रस्सी का फंदा बनाकर जान दे दी। मृतक की पत्नी एवं बच्चे परिवार सहित कमरे के बाहर पड़े छप्पर के नीचे सो रहे थे। सुबह पत्नी भारती देवी शौच क्रिया के लिये उठी तो देखा कि पति चारपाई पर नहीं है। इसके बाद उसने कमरे का गेट देखा तो दरवाजा अन्दर से बंद था। जिसके बाद उसने झांक कर देखा तो नीरज कमरे के अंदर फांसी के फंदे पर झूलता रहा था। यह दृश्य देख उसके होश उड़ गये।

मृतक के परिजनों ने थाना में सूचना दी। सूचना पर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे उपनिरीक्षक पहलवान सिंह ने कमरे के अंदर पंखे से लटके हुये शव को नीचे उतरवा कर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Supaul News| निर्मली की मिट्टी में घंस गईं दो जिंदगी, माटी बनीं काल, किनारे खड़ी दो महिलाएं दबीं, निकलीं Tilyuga River किनारे दो लाशें

मृतक की पत्नी भारती देवी एवं चार छोटे-छोटे बच्चे प्रिया, नव्या, कन्हैया व मोहन का रो रो कर बुरा हाल है। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि मृतक आर्थिक तंगी से जूझ रहा था l

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें