मई,20,2024
spot_img

कुत्ते के काटने के बाद युवक बन गया हिंसक, महिला की हत्‍या कर नोंचकर खाने लगा मांस, फिर युवक के साथ जो हुआ…ये कैसी मौत?

spot_img
spot_img
spot_img
राजस्थान (Rajasthan) के पाली में एक दिल दहला देने वाले हादसे में एक युवक ने एक महिला की हत्या कर दी और फिर उसे नोंच नोंचकर खा गया।
बताया जा रहा है कि यह युवक कुत्ते के काटने के बाद हिंसक हुआ था। इसके बाद, आरोपी युवक की भी इलाज के दौरान मौत हो गई है, जो हाइड्रोफोबिया (hydrophobia) नामक बीमारी से ग्रसित था।

उसमें साइकोसिस (sycosis) के लक्षण भी पाए गए हैं, यह ऐसी बीमारी है जिसमें शख्स हिंसक हो जाता था, आरोपी की हत्या के बाद से लोगों के मन में सवाल उठ रहे हैं कि आखिर कोई व्यक्ति ऐसा कैसे बन सकता है और कैसे किसी मनुष्य का ही मांस खा सकता है?

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Election LIVE 🔴| कुल 1100, पड़े 123...DM Arvind Kumar और SP Sushil Kumar की Selfie...
पाली मेडिकल कॉलेज के सह-प्राचार्य डॉ प्रवीण गर्ग ने बताया कि बुजुर्ग महिला का मांस खाने वाला आरोपी हाइड्रोफोबिया से पीड़ित था। सवाल उठता है कि आखिर ये हाइड्रोफोबिया क्या है? तो इसके बारे में डॉ प्रवीण गर्ग ने बताया कि ये एक बीमारी है, जो हाइड्रोफोबिया रेबीज ग्रस्त कुत्ते के काटने से होती है। ये बीमारी मरीज में 7 से 10 दिनों में डेवलप होती है।
जानकारी के अनुसार, बकरी चराने गई महिला जब खेत से सब्जी लेकर लौट रही थी तो युवक ने पत्थर से महिला का सिर फोड़ दिया। हादसे में महिला की मौत हो गई। इसके बाद युवक ने महिला के चेहरे का मांस नोंचकर खा लिया।
वहीं, कुत्ता काटने के बाद महिला को हाइड्रोफोबिया नाम की बीमारी हो गई थी। इसमें मरीज हवा, पानी और प्रकाश से डरता है। इस मरीज पर परीक्षण किया गया तो पहले इसे पानी पिलाया गया, लेकिन ये बार-बार पानी फेंक रहा था और लाइट से डर रह था।
इसी वजह से वह हिंसक हो गया और कुत्ते की तरह हरकत करने लगा। बताया जा रहा है कि इस बीमारी से पीड़ित व्यक्ति ज्यादा समय तक जीवित नहीं रहता है। ऐसा ही कुछ इस युवक के साथ भी हुआ।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें