अप्रैल,27,2024
spot_img

दो शिक्षक निकले महाठग, विजिलेंस अफसर बनकर करते थे ठगी, दोनों धराए

spot_img
spot_img
spot_img

मुंगेर से बड़ी खबर है जहां दो शिक्षक नवादा जिले के कौआकोल थाना क्षेत्र के गौवरईया गांव निवासी अनिल कुमार बड़े ठग निकले। दोनों ठग शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

साथ में गिरफ्तार लट्टन कमार सिंह खराट गांव के गनौरी सिंह का पुत्र है। शिक्षक खुद को विजिलेंस का अधिकारी बताकर स्कूलों में निरीक्षण कर शिक्षकों से रुपए ऐठने का काम करता था। शिक्षक अनिल का पुराना रिकार्ड धोखाधड़ी से जुड़ा रहा है।

पूर्व में पकरीबरावां के पंचायत समिति की बैठक में भी मामला उठा था। नवसृजित प्राथमिक विद्यालय छोटी तालाब के शिक्षक अनिल कुमार से वेतन भुगतान के नाम पर 30 हजार के चेक से 3 लाख रुपए की निकासी कर ली थी।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News|Jhanjharpur News| झंझारपुर में हादसों का दिन शनिवार..स्कार्पियो-ऑटो में टक्कर...बिजली पोल से टकराई बाइक

ठगी करने वाला अनिल कुमार नवसृजित प्राथमिक विद्यालय तरहरा में 2010 से पंचायत शिक्षक के रूप में कार्यरत है। अन्य शिक्षक की मानें तो अनिल कुमार प्रतिदिन अपने विद्यालय नहीं जाता था, बावजूद उसकी उपस्थिति दर्ज होती जाती थी। शिक्षक बताते हैं कि अनिल कुमार प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी प्रमोद कुमार झा का चहेता था।

बीईओ और उनकी गैर मौजूदगी में भी विद्यालय का निरीक्षण कर शिक्षकों से मोटी रकम वसूलता था। गिरफ्तार लट्टन सिंह को झांसा में लेकर अपने साथ रखता था। लट्टन सिंह को शिक्षक बनने की चाहत थी। इसलिए नौकरी के झांसा में पड़कर शिक्षक का मदद कर रहा था।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Jayanagar News| Nepali Railway Station के Ticket Counter के पास लगी आग...फिर ये हुआ...? IRCON के Joint Deputy GM Vivek Nigam

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को जिले के बरियारपुर प्रखंड में कन्या मध्य विद्यालय में दो शिक्षक पहुंच गए। दोनों को खुद को विजिलेंस का अधिकारी बताया और वहां मौजूद स्कूल की शिक्षिका से सर्टिफिकेट दिखाने के लिए कहा। साथ ही पैसे की भी डिमांड की। नहीं देने पर अंजाम भुगतने की भी धमकी दी गई।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Begusarai Accident News| बीच सड़क पर तीन लोगों की जिंदा जलकर मौत, दो बाइक सेंकेंड में बन गई आग का गोला, बीच सड़क पर जिंदा खाक हो गए तीन बाइक सवार

पीड़ित शिक्षिका स्वीटी कुमारी ने बताया कि पहले तो फोन पर उनसे पैसे मांगे गए, उसके बाद स्कूल में पहुंचकर उन्हें धमकी दी गई। जिसके बाद उन्होंने बरियारपुर थाने में मामला दर्ज कराया। मामले में तीन लोगों को नामजद किया गया था। कार्रवाई करते हुए पुलिस ने नवादा से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें