मई,2,2024
spot_img

Bihar Crime News | बिहार के 41 कुख्यात होंगे दूसरे जेलों में शिफ्ट

spot_img
spot_img
spot_img
Bihar Crime News | बिहार के 41 कुख्यात दूसरे जेलों में शिफ्ट होंगे। इसकी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। हालिया, पटना, दानापुर और फुलवारी से आधा दर्जन मामले सामने आने और आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए यह बड़ा फैसला लिया जा रहा है, जहां…,

Bihar Crime News | बेउर, भागलपुर, बक्सर और मुजफ्फरपुर केंद्रीय कारा यह ऐसे जेल हैं

बेउर, भागलपुर, बक्सर और मुजफ्फरपुर केंद्रीय कारा यह ऐसे जेल हैं जहां कुख्यातों को खास सुरक्षा के बीच रखा जाता है। मगर, हालिया बेऊर जेल से व्यवसायी से 50 लाख की रंगदारी मांगनें और सागर गिरोह के उसमें शामिल होने की आशंका और मिले सबूत के बाद आगामी लोक सभा चुनाव को देखते बिहार पुलिस और जेल प्रशासन की बड़ी कार्रवाई होने जा रही है। अभी 41 अपराधियों को शिफ्ट किया जाएगा। इसके बाद दूसरी लिस्ट जारी की जाएगी।

Bihar Crime News | वैसे कुख्यातों जो फिलहाल बेऊर जेल में बंद हैं, ऐसे कुख्यात अपराधियों को

जानकारी के अनुसार, बिहार के वैसे कुख्यातों जो फिलहाल बेऊर जेल में बंद हैं, ऐसे कुख्यात अपराधियों को दूसरे जेल में शिफ्ट करने की तैयारी तेज है। जहां,बेऊर से इन्हें  दूसरे जिलों में शिफ्ट किया जाएगा। फिलहाल, बेऊर में बंद कुख्यात 45 शातिरों की लिस्ट तैयार हो गई  है जिन्हें दूसरों जिलों में शिफ्ट करने की तैयारी है।

Bihar Crime News | इसके लिए पटना जिलाधिकारी को पत्र लिखा गया है। अनुमति मिलते ही

पुलिस और जेल प्रशासन ने इसकी सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। इसके लिए पटना जिलाधिकारी को पत्र लिखा गया है। अनुमति मिलते ही कार्रवाई की जाएगी। बताया यह जा रहा है कि पटना के बेऊर जेल में बंद कई अपराधियों के नाम से शहर में क्राइम हो रहा है। रंगदारी मांगी जा रही है।

Bihar Crime News | इससे निजात की है तैयारी

इससे निजात की फिलहाल तैयारी चल रही है। हाल के दिनों में पटना, दानापुर और फुलवारी से आधा दर्जन ऐसे मामले सामने आए हैं, जिसमें जेल से बंद अपराधियों के नाम पर रंगदारी मांगी जा रही है। डराया-धमकाया जा रहा है। जिसे जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है।

Bihar Crime News | जेल में बंद 45 अपराधी चिन्हित

सिटी एसपी पश्चिमी अभिनव धीमान ने बताया कि पहली सूची में बेउर जेल में बंद 45 अपराधियों को चिन्हित किया गया है, जिन्हें दूसरे जिलों में शिफ्ट किया जाना है। उन्हें दूसरे जेलों में शिफ्ट करने की योजना बनाई गई है। इसके लिए जिला प्रशासन को प्रस्ताव भेज दिया गया है। आने वाले चुनाव और त्योहारों को भी ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Begusarai News| Advocate Murder| कोर्ट जाने को तैयार बैठे वकील की दिन-दहाड़ हत्या, कुल्हाड़ी से सर किया कलम

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें