मई,18,2024
spot_img

मिलेगा BIHAR में सैनिक बनने का मौका, 4 जनवरी से देश की आन-बान-शान में हो जाइए शामिल

spot_img
spot_img
spot_img
मिलेगा BIHAR में सैनिक बनने का मौका, 4 जनवरी से देश की आन-बान-शान में हो जाइए शामिल
बिहार के 12 जिले में  आर्मी की बहाली 04 जनवरी से 16 जनवरी तक 

बिहार के 12 जिले कटिहार, ररिया,बांका,बेगूसराय,भागलपुर, खगरिया, किशनगंज, मधेपुरा, मुंगेर, पूर्णिया, सहरसा व सुपौल जिला के लिए सेना बहाली 04 जनवरी से 16 जनवरी 2020 तक गढ़वाल मैदान आर्मी कैंप कटिहार में आयोजित की जाएगी। इस बहाली के लिए  आवेदन 19 दिसंबर तक लिए गए हैं। सेना भर्ती कार्यालय के भर्ती निदेशक कर्नल नितिन वी. पुण्डेय ने मंगलवार को बताया, आवेदन की अंतिम तिथि तक सभी 12 जिले से 51 हजार आवेदन प्राप्त हुए हैं।

कटिहार, देशज न्यूज। 04 जनवरी को जूनियर कमीशन अधिकारी तथा हवलदार (सर्वेक्षक स्वचालित मानचित्र कार) पद के लिए बिहार और झारखंड के सभी जिले के सुयोग्य अभ्यर्थियों को आमंत्रित किया गया है। जबकि उसी दिन पूर्वी बिहार के उपरोक्त 12 जिलों के उम्मीदवार सोल्जर नर्सिंग सहायक तथा नर्सिंग सहायक वेटनरी के लिए भाग ले सकते हैं। 

सोल्जर जीडी पद के लिए 0 5 जनवरी को अररिया, बांका, सहरसा और सुपौल, 06 जनवरी को भागलपुर और किशनगंज, 07 जनवरी को कटिहार और खगरिया, 08 जनवरी को मधेपुरा, मुंगेर और पूर्णिया, 09 जनवरी को बेगूसराय जिले के स्थाई निवासी व आवेदन कर चुके उम्मीदवार इसमें भाग ले सकते हैं। इसी तरह सोल्जर क्लर्क पद के लिए सभी 12 जिले के उम्मीदवार 10 जनवरी को तथा सोल्जर तकनीकी पद के लिए उम्मीदवार 11 जनवरी को भर्ती प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। 
कर्नल पुण्डेय ने बताया, सोल्जर ट्रेडमैन पद के लिए भागलपुर, कटिहार, खगरिया, मधेपुरा और पूर्णिया जिले के उम्मीदवार 12 जनवरी को तथा अररिया, बांका, बेगूसराय, किशनगंज, मुंगेर, सहरसा, सुपौल जिले के उम्मीदवार 13 जनवरी को शामिल होंगे।  बहाली में हिस्सा लेने की अनुमति प्रवेश पत्र पर दी गई तिथि के अनुसार अनुसार ही दी जाएगी। उन्होंने बताया कि किसी अप्रत्याशित या प्राकृतिक कारणों से अगर किसी दिन बहाली प्रक्रिया संपादित नहीं किया जा सका तो उसकी सूचना वेबसाइट पर दी जाएगी। 14 से 16 जनवरी के बीच रिजर्व दिनों में आयोजित किया जाएगा।अभ्यर्थियों से अपील करते हुए कर्नल ने कहा कि पूरी भर्ती प्रक्रिया सॉफ्टवेयर एवं मेरिट आधारित है, इसीलिए किसी दलाल या गिरोह के चक्कर में ना पड़ें। इस भर्ती प्रक्रिया में जिला प्रशासन की तरफ से नामित नोडल ऑफिसर संजीव कुमार सज्जन ने बताया,जिला प्रशासन के तरफ से पूर्ण सहयोग तथा तैयारी की जा रही है ताकि अभ्यर्थियों को कोई परेशानी ना हो। मिलेगा BIHAR में सैनिक बनने का मौका, 4 जनवरी से देश की आन-बान-शान में हो जाइए शामिल

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Harlakhi News| आइसक्रीम खाती दो साल की मासूम घर से निकलीं...दीन्ही से लौटी लाश...

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें