मई,20,2024
spot_img

बिहार के श्री सीमेंट फैक्टरी में लगी भीषण आग, करोड़ों का नुकसान, पढ़िए शहरवासियों के लिए क्यों परेशानी कारण बनता जा रहा फैक्टरी

spot_img
spot_img
spot_img

औरंगाबाद। आज तड़के बिहार के औरंगाबाद शहर के पूर्वी मुहाने पर स्थित श्री सीमेंट फैक्टरी में आग लग गई।आग लगने के बाद आस पास के रिहायशी इलाकों में अफरा तफरी मच गई।

 

औरंगाबाद के एसडीएम विजयंत ने खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।आग लगने का कारण शाट सर्किट बताया गया है।

पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि आग लगने से हुई क्षति का आकलन फैक्टरी प्रबंधन कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार रविवार के अहले सुबह श्री सीमेंट फैक्टरी परिसर में अवस्थित पैकिंग गोदम में आग लगने से पूरे इलाके में धुआं फैल गया। फैक्टरी और आसपास के इलाके में रह रहे लोगों में दहशत फ़ैल गया।

यह भी पढ़ें:  Muzaffarpur News| IG Range Muzaffarpur.... Shivdeep Lande...वर्दी वाला विज्ञापन...तस्वीर लगाना भारी पड़ा, 4 लोगों पर FIR

जानकारी के अनुसार सीमेंट प्लांट के एक हिस्से में बैग हाउस बना हुआ है जिसमें सीमेंट का खाली बैग रखा जाता है। इसी में अहले सुबह अचानक आग लगी। मामले की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई।

प्लांट में उपलब्ध फायर ब्रिगेड की गाड़ी के अलावा औरंगाबाद फायर ब्रिगेड को भी इसकी सूचना दी गई। कई गाड़ियों को तत्काल लगा कर आग पर किसी तरह काबू पाया गया। सीमेंट बैग रखने वाली जगह आग का गोला बनी रही। आग बुझाने में कई घंटे का समय लगा। इस अगलगी में करोड़ों रुपए का नुकसान होने की बात कही जा रही है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Benipur News| सीखने की ललक, जमींन पर आधी आबादी, ले रही कानूनी ज्ञान

बताया गया कि खाली बैग यहां लाकर रखा जाता है और फिर उसे अन्यत्र ले जाकर उसमें सीमेंट भरकर उसे भेजा जाता है। आग कैसे लगी, इसका पता नहीं चल सका। अगलगी के कारण आसमान काले धुएं से भर गया और लोग चिंतित हो गए। इस संबंध में अधिकारियों ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Manigachi News | मनीगाछी के दबंग, नाले को भरा, बना लिए खेत, खड़े किए झोपड़ी...कोई सरकारी जमीन पर चलकर तो देखे...रोक देते हैं...

औरंगाबाद शहर में अवस्थित श्री सीमेंट फैक्टरी शहरवासियों के लिए परेशानी का कारण बनता जा रहा है। फैक्टरी से निकलने वाले धुल और धुएं से शहर और आसपास के क्षेत्र के वातावरण पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। लोगों के स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ने लगा है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें