मई,4,2024
spot_img

Bihar News | नाबालिग छात्रा की अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म में लापरवाह SHO समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

spot_img
spot_img
spot_img
Bihar News | छात्रा से गैंगरेप में लापरवाह SHO समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड कर दिए गए हैं जहां पटना पुलिस ने लापरवाही में बड़ी कार्रवाई की है जहां नाबालिग छात्रा से गैंगरेप की वारदात में पटना पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई थी।


Bihar News | सिटी एसपी पश्चिमी अभिनव धीमान का त्वरित एक्शन

जांच के बाद पटना के सिटी एसपी पश्चिमी अभिनव धीमान ने थाना अध्यक्ष और तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। वारदात 28 मार्च को हुई थी जब पीड़िता कोचिंग के लिए घर से निकली थी। इसी दौरान नाबालिग छात्रा को गांव के ही युवकों ने अगवा कर गैंगरेप किया गया था। मामला पिपलावां थाना इलाके का है।


Bihar News | कोचिंग जा रही छात्रा को अगवा कर गैंगरेप से उठे पुलिस के सिस्टम पर सवाल तो…

पुलिस के मुताबिक, 28 मार्च को छात्रा कोचिंग जा रही थी, तभी गांव के ही युवकों ने अगवा कर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया था। 29 मार्च को परिजनों ने पीपलावां थाने में आवेदन देकर चार लोगों को नामजद किया था। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी युवकों के गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। वहीं, छात्रा से गैंगरेप मामले में पटना पुलिस ने लापरवाही बरतने वाले SHO समेत 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।   Bihar News | नाबालिग छात्रा की अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म में लापरवाह SHO समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

यह भी पढ़ें:  Rising Stars | Darbhanga Radiance Classes Outshines Kota Giants in JEE Excellence!

Bihar News | आरोपी सूरज कुमार गिरफ्तार

छात्रा से हुए गैंगरेप मामले में पुलिस ने आरोपी सूरज कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। वहीं, छात्रा से गैंगरेप मामले में स्थानीय थाना से लापरवाही मामले में थानेदार राहुल कुमार, ASI शशि भूषण प्रसाद, ASI हरिशंकर पंडित, थाने का मुंशी सूर्य देव कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है।इसके अलावा पिपलावां निवासी दलाल प्रेम और जय प्रकाश के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें:  Pakistan News| सिंधु नदी के तट पर गिरी बस, 20 लोगों की मौत


Bihar News | पुलिस के सामने कबूल कर लिया। लापरवाही हुई है।

थानेदार राहुल कुमार, ओडी ड्यूटी पर तैनात जमादार हरिशंकर पंडित, मुंशी सिपाही सूर्यदेव कुमार और जमादार शशि भूषण प्रसाद पर आरोप है कि वे सामूहिक दुष्कर्म की घटना को छेड़खानी का मामला बनाने पर तुले हुए थे। सिटी एसपी पटना (पश्चिम) अभिनव धीमान और डीएसपी दीपक पिपलवान थाने पहुंचे और जांच के दौरान पता चला कि दलाल प्रेम और प्रकाश के कहने पर उन्होंने चार-पांच बार आवेदन लिखवाया और दुष्कर्म का मामला छेड़छाड़ का मामला बना दिया। उन्होंने पुलिस के सामने कबूल कर लिया। लापरवाही हुई है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| भट्ठी में सुलगी शहनाईं | मामा की शादी में आए 5 नौनिहाल भांजे झुलसे गैस की भट्ठी में...

Bihar News | सामूहिक दुष्कर्म की शिकायत करने थाने पहुंचे तो ये हुआ था

घटना के बाद लड़की और उसके परिजन सामूहिक दुष्कर्म की शिकायत करने थाने पहुंचे। सामूहिक दुष्कर्म की शिकायत भी लिखित में दी गई, लेकिन पुलिस छेड़छाड़ का मामला बनाने पर आमादा थी। पुलिस ने कभी पीड़िता से तो कभी उसके पिता से आवेदन लिखवाया और हर बार कोई न कोई गलती निकालकर उसे बदलने को कहा।

Bihar News | अंततः छेड़खानी का आवेदन ही स्वीकार किया

पीड़िता के पिता ने बताया कि आठ-दस बार आवेदन लिखा गया। अंततः छेड़खानी का आवेदन ही स्वीकार किया गया। पुलिस की लापरवाही के बाद पीड़िता और उसके परिजनों ने न्याय के लिए प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें